उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी के लोहता से PFI का एक और सदस्य गिरफ्तार, पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था

By

Published : Sep 30, 2022, 10:57 AM IST

Updated : Sep 30, 2022, 4:46 PM IST

etv bharat
etv bharat

10:48 September 30

वाराणसी के लोहता क्षेत्र से शुक्रवार को PFI के एक और सक्रिय कार्यकर्ता अब्दुल अंसारी को गिरफ्तार (PFI activist arrested from Varanasi Lohta) कर लिया गया.

वाराणसी: देशभर में पीएफआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी जारी है. शुक्रवार को वाराणसी के लोहता क्षेत्र से PFI से संगठन से जुड़े एक और सदस्य को गिरफ्तार (PFI activist arrested from Varanasi Lohta) किया गया है. पकड़ा गया अब्दुल अंसारी लोहता के अलावल का रहने वाला है.

अब्दुल अंसारी PFI (PFI activist abdul ansari arrested) के साथ ही उसकी पॉलिटिकल विंग सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से भी जुड़ा था. इस बार वह पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था. अब्दुल के पास से बरामद हुए मोबाइल और कागजात की जांच करने के साथ ही लोहता थाने की पुलिस और एंटी टेररिस्टर स्क्वॉड की टीम उससे गुप्त स्थान पर पूछताछ में जुटी है. पुलिस अफसरों का कहना है कि पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब्दुल को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा.

अब्दुल अंसारी (PFI activist abdul ansari arrested) बीसीए पास है. वह पीएफआई और एसडीपीआई के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए अकसर दिल्ली और केरल जाता रहता था. दिल्ली और केरल में वह कई लीगल वर्कशॉप में भी शामिल हुआ था. वह बेहतर तरीके से यह भी जानता है कि ह्यूमन राइट्स के अलावा देश की अन्य कानूनी शीर्ष संस्थाओं से कैसे मदद ली जा सकती है. पूछताछ में उसने बताया कि वह एसडीपीआई के बैनर तले पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था.

पढ़ें-PFI पर कार्रवाई के बाद मायावती का ट्वीट, RSS पर उठाए सवाल

पकड़े गए अब्दुल अंसारी (PFI activist abdul ansari arrested) के पास से कुछ मोबाइल फोन और एक अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी बरामद हुआ है. एक सिम की तलाश भी की जा रही है, जो मोबाइल स्लॉट से मिसिंग है. पुलिस का कहना है कि लोहता क्षेत्र में इसने कई अन्य युवाओं से भी संपर्क किया था और केरल में बैठे पीएफआई के बड़े पदाधिकारियों से बराबर संपर्क में था.
अराजक तत्वों पर नजर रख रही पुलिस
देश भर से पकड़े जा रहे पीएफआई के सदस्यों और जुमे की नमाज को लेकर वाराणसी पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. वाराणसी के एडीशनल पुलिस कमिश्नर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस टीम अराजक तत्वों पर नजर बनाए हुए है. जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अतरिक्त पुलिस फोर्स लगाई गई है. क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों, धर्मगुरुओं से संवाद करके कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है. ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग की वैज्ञानिक जांच को लेकर भी कुछ लोगों ने मांग उठाई है, पूरे क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है. उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व है कानून व्यवस्था को बनाएं रखना. हम लोग सभी प्रकार के अराजक तत्वों पर सजगता व सतर्कता पूर्वक दृष्टि रखे हुए हैं.

पढ़ें-वाराणसी के लोहता से PFI का सक्रिय कार्यकर्ता गिरफ्तार, केरल से लौटने के बाद पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था

Last Updated : Sep 30, 2022, 4:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details