उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

वाराणसी: BHU में छात्रावास शताब्दी समारोह का आयोजन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले स्थित BHU में बुधवार छात्रावास शताब्दी समारोह और बसंत पंचमी पूजा महोत्सव का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का आयोजन बिड़ला छात्रावास निर्माण के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया.

By

Published : Jan 30, 2020, 8:30 AM IST

etv bharat
छात्रावास शताब्दी समारोह.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के बिड़ला छात्रावास की स्थापना सन् 1919 में की गई थी. बिड़ला छात्रावास के निर्माण को 2020 में 100 वर्ष पूरे हो गए. इसी उपलक्ष्य में छात्रावास शताब्दी समारोह और बसंत पंचमी पूजा उत्सव समारोह का आयोजन बिड़ला ग्राउंड में किया गया.

बीएचयू में छात्रावास शताब्दी समारोह का किया गया आयोजन.

शताब्दी सांस्कृतिक समारोह के शुभारंभ पर विभिन्न भोजपुरी स्टारों ने अपनी प्रस्तुति दी. भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार गायक रितेश पांडेय ने मंच पर चढ़ते ही सरस्वती वंदना के साथ अपने कार्यक्रम की शुरुआत की. वहीं भोजपुरी गायिका अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने शानदार नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया. बुधवार की शाम शुरू हुआ यह कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा.

इसे भी पढ़ें- बोडो समझौता : सेना में शामिल होंगे बोडो गुरिल्ला लड़ाके

बिरला छात्रावास के 100 वर्ष पूरे होने पर शताब्दी वर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. सरस्वती पूजा की पूर्व संध्या पर शताब्दी वर्ष समारोह का भव्य शुभारंभ किया गया. इसी कड़ी में गुरुवार को हमारे यहां राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का भी आयोजन है.
-सौरभ सिंह नागवंशी, छात्र, बीएचयू

ABOUT THE AUTHOR

...view details