उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

पर्यटन से मज़बूत होंगे मॉरीशस से रिश्ते: सीएम योगी

वाराणसी में सीएम योगी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के मुलाकात की. उन्होंने कहा कि पर्यटन के जरिए मॉरीशस से रिश्ते मजबूत होंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक करके कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की.

By

Published : Apr 22, 2022, 3:21 PM IST

Updated : Apr 22, 2022, 3:30 PM IST

etv bharat
mauritius pm pravind kumar jugnauth

वाराणसी: शुक्रवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात होटल ताज में हुई. इस मुलाकात में मॉरीशस के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के बीच संस्कृति कला के आदान-प्रदान के साथ दोनों देशों के बीच पर्यटन कारोबार को मजबूत करने पर जोर दिया गया.

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात करते सीएम योगी

22 लाख की आबादी वाले मॉरीशस में मूल भारत के उत्तर प्रदेश और बिहार से काफी लोग रहते हैं. भारत और मॉरीशस की सभ्यता संस्कृति और रहन-सहन भी काफी हद तक समान है. इस मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में शुक्रवार की सुबह पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करके विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

वाराणसी में अधकारियों के साथ बैठक करते सीएम योगी

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने और एंटी रोमियो स्क्वायड को सक्रिय करने का आदेश दिया. वाराणसी में सीएम योगी ने अधूरी परियोजनाओं के काम 15 जून तक पूरा करने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें- यूपी एक खोज: रामपुर में 125 साल से रज़ा लाइब्रेरी को रौशन करने वाले बल्बों का राज़?

उन्होंने शहर में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिर्जामुराद में एक निजी स्कूल का उद्घाटन भी किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी प्राचीन काल से शिक्षा और संस्कृति की नगरी के रूप में विख्यात है. कोरोना महामारी के दौर में सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे प्रभावित हुए. ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था आगे बढ़ी और टेक्नोलॉजी के प्रति रुझान देखने का मौका मिला.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 22, 2022, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details