उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 24, 2022, 4:53 PM IST

ETV Bharat / city

बाबा रामदेव ने किया योग भवन का उद्घाटन, लोगों को कराया योगाभ्यास

वाराणसी में बाबा रामदेव ने पिंडरा तहसील क्षेत्र के बरजी गांव में योग भवन का उद्घाटन किया. लोगों को योग अभ्यास के प्रति जागरूक किया.

etv bharat
लोगों को कराया योगाभ्यास

वाराणसी:जिले के पिंडरा तहसील क्षेत्र के बरजी गांव में योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को लोगों को योग के प्रति जागरूक करने के लिए योग अभ्यास कराया. योग शिविर सुबह 5 बजे से लेकर 9 बजे तक चला. इस दौरान हजारों की संख्या में ग्रामीणों, शहरवासियों और अधिकारियों ने योग शिविर में हिस्सा लिया और योग किया. कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने लोगों को रोग से बचने के लिए अनेक प्रकार के टिप्स भी दिए.

लोगों को कराया योगाभ्यास

योग गुरु बाबा रामदेव अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार शाम वाराणसी पहुंचे जहां पिंडरा विधायक डॉ.अवधेश सिंह के साथ ही अन्य नेताओं और अधिकारियों ने उनकी आगवानी की. उसके बाद वे बरजी गांव में स्थित रिटायर्ड आईएएस एनपी सिंह के आवास पर पहुंचे और वहीं पर रात्रि विश्राम किया. बरजी गांव में स्थित बनारस पब्लिक स्कूल (Banaras Public School) में रविवार सुबह 5 बजे से योग शिविर का शुभारंभ हुआ जिसमें बरजी गांव के साथ ही नयेपुर, दबथुआ, मलहथ, कठिराव, बचौरा, कुआर, घमहापुर, थाने रामपुर सहित दर्जनों गांव से काफी संख्या में ग्रामीणों ने योग करने के साथ ही योग के बारे में जानकारी प्राप्त की.

यह भी पढ़ें-एएमयू में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी का मामला: राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के संगठन मंत्री को घर में किया नजरबंद

योग भवन का राममदेव ने किया शिलान्यास :योग शिविर समाप्त होने के बाद बाबा रामदेव ने स्कूल परिसर में ही योग भवन का शिलान्यास किया. इस दौरान पूर्व आईएएस एमपी सिंह के काव्य संग्रह 'शब्द कुछ कहे अनकहे से' पुस्तक का विमोचन भी किया. अपर जिला अधिकारी प्रोटोकॉल एवं कानून व्यवस्था बच्चू सिंह ने बताया कि काशी वासियों के लिए एक बहुत बड़ा संयोग था कि बाबा रामदेव बरजी गांव में पधारे और पूर्व आईएएस अधिकारी एनपी सिंह के यहां स्कूल पर लोगों को योग की ट्रेनिंग दी. ये प्रोग्राम हम सभी के लाभदायक है. योग भगाए रोग का जो नारा है वो मजबूत होगा.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details