उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 12, 2020, 10:05 AM IST

ETV Bharat / city

मुजफ्फरनगर: CAA हिंसा में उपद्रव के दौरान हुई नूरा की मौत की मजिस्ट्रेट जांच शुरू

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में सीएए के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को हुई हिंसा में नूरा नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मृतक के भाई ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रट जांच शुरू कर दी गई है.

etv bharat
एडीएम अमित कुमार.

मुजफ्फरनगर:नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 20 दिसम्बर 2019 को जुमे की नमाज के बाद उपद्रव हो गया था. इस दौरान एक युवक नूरा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. करोड़ों की सरकारी और गैर सरकारी सम्पत्ति की तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया था. नूरा की हत्या के बाद उसके भाई उमर ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में डीएम के आदेश पर मजिस्ट्रट जांच शुरू कर दी गई है.

नूरा की मौत की मजिस्ट्रेट जांच शुरू.

इसके बाद परिजनों के आग्रह पर एसएसपी ने डीएम को एक पत्र मजिस्ट्रेट जांच के लिये लिखा था, जिसपर जिलाधिकारी के आदेश पर नूरा हत्याकांड की मजिस्ट्रट जांच शुरू हो गयी है. नूरा हत्या कांड की जांच एसडीएम करेंगे, जिससे नूरा के परिवार को सही न्याय मिल सके.

एडीएम ने दी जानकारी
एडीएम अमित कुमार ने बताया कि वादी मोहम्मद उमर दराज ने एक तहरीर थाना सिविल लाइन में दी गई है, जिसमें उन्होंने कहा कि भीड़ में किसी ने उनके भाई को गोली मारकर हत्या कर दी. तहरीर के आधार पर एसओ ने मुकदमा संख्या 710 /2019 में धारा 302 में अज्ञात में मुकदमा दर्ज करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की.

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर महोत्सव: अलका याग्निक के सुर पर झूमे लोग, सुब्बालक्ष्मी ने भी बजाया सैक्सोफोन

एडीएम ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुरोध पर डीएम द्वारा दीपक कुमार डिप्टी कलक्ट्रेट मुख्यालय को सीआरपीसी के अंतर्गत जांच करने के आदेश दिए गए हैं. उनके द्वारा इस जांच को आगे बढ़ाते हुए अखबार में एक विज्ञापन दिया गया है. यदि किसी को इस जांच के बारे में साक्ष्य देना हो तो वह साक्ष्य उनके न्यायालय में दे सकता है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details