उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत बोले, सिसौली की पंचायत में होंगे अहम फैसले

By

Published : Sep 17, 2022, 8:10 AM IST

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (Chaudhary Naresh Tikait in Muzaffarnagar) ने कहा कि अब से सिसौली की पंचायत में अहम फैसले होंगे.

etv bharat
चौधरी नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत (Chaudhary Naresh Tikait in Muzaffarnagar) ने कहा कि पशुपालक, किसान और मजदूरों से सौ रुपये प्रति लीटर दूध की खरीद होनी चाहिए. शुद्ध दूध किसान और मजदूर ही उपलब्ध करा सकते हैं. खेती घाटे का सौदा साबित हो रही है. युवा पीढ़ी के गांव से शहर की तरफ पलायन होने से शहरों में ओवरलोड की स्थिति बनती जा रही है.

मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह मार्केट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाकियू अध्यक्ष नेरश टिकैत (Bharatiya Kisan Union Chaudhary Naresh Tikait) ने कहा कि शुद्ध दूध अगर सौ रुपये प्रति लीटर भी मिल जाए तो महंगा नहीं है. पशुपालक की मेहनत और लागत को देखते हुए यही भाव तय होना चाहिए. किसान और मजदूरों को मिलकर दूध का काम करना चाहिए. सरसों के तेल का दाम कम होना चाहिए और बिजली किसी को भी फ्री में नहीं मिलनी चाहिए.

पढ़ें-शिवपाल यादव का ऐलान, प्रसपा अपने दम पर लड़ेगी निकाय चुनाव

भाकियू (Bharatiya Kisan Union) अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि शनिवार को सिसौली में संगठन की मासिक पंचायत है और विभिन्न मुद्दों पर अहम फैसले होंगे. 6 अक्टूबर को किसान भवन पर किसान जागृति दिवस (farmers awakening day) मनाया जाएगा. इस पर विचार किया जाएगा और दिवंगत भाकियू अध्यक्ष चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के जन्मदिन को जागृति दिवस के रूप में मनाया जाता है.

पढ़ें-काशी में पान वाला पीएम का जबरा फैन, अपनी दुकान को मोदी के पेपर में छपी खबर से सजाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details