उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मुरादाबाद: जाट आरक्षण को लेकर यशपाल मलिक ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

अखिल भारतीय जाट आरक्षण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने शुक्रवार को मुरादाबाद में अपने पदाधिकारियों के साथ प्रेस वार्ता की. यशपाल मलिक ने भाजपा सरकार पर जाट आरक्षण को लेकर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ रणनीति तैयार की.

By

Published : Apr 12, 2019, 8:26 PM IST

जाट आरक्षण को लेकर भाजपा पर वादा खिलाफी का लगाया आरोप

मुरादाबाद:लोकसभा चुनाव के लिए सियासी संग्राम शुरू हो चुका है और सभी राजनैतिक दल अपने सियासी समीकरणों को साधने में जुटे हैं. मुरादाबाद लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान होने हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीट मुरादाबाद में शुक्रवार को जाट आरक्षण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा. यशपाल मलिक ने जाट मतदाताओं से भाजपा के खिलाफ मतदान करने की अपील की और विधान सभा प्रभारी घोषित कर अभियान चलाने का दावा किया.

जाट आरक्षण को लेकर भाजपा पर वादा खिलाफी का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जाटों को आरक्षण देने का वादा किया था लेकिन उनका यह वादा आभी तक पूरा नहीं हो पाया है. जाट समुदाय लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करेगा. पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद यशपाल मलिक ने कहा कि पूरे देश में 80 से 90 सीटों पर जाट मतदाता चुनावी नतीजे प्रभावित करने की स्थिति में हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 25 सीटों पर जाट समाज भाजपा के खिलाफ लड़ने वाले मजबूत उम्मीदवारों का समर्थन करेगा.

यशपाल मलिक ने मुरादाबाद लोकसभा सीट पर महागठबंधन उम्मीदवार को समर्थन देने का एलान किया है. भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ सभी विधानसभाओं में प्रभारी नियुक्त करने और घर-घर जाकर लोगों को भाजपा सरकार की वादा खिलाफी की जानकारी देने की रणनीति बैठक में बनाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details