उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मेरठ: दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को दिया जहर

जिले के सतवाई गांव में एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने दहेज के कारण जहर दे दिया. विवाहिता के बयानों पर पुलिस ने पति और उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Mar 23, 2019, 11:03 PM IST

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को दिया जहर.

मेरठ: यूपी में दहेज के लोभियों का लालच दिन प्रतिदिन बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसा ही एक मामला जिले के सतवाई गांव का है जहां एक विवाहिता को उसके ससुराल वालो ने दहेज के कारण जहर दे दिया. पड़ोसियों की सुचना पर पहुंचे परिजनों ने विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है. फिलहाल पीड़िता की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पीड़िता के बयानों पर पुलिस ने पति अफसर और उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को दिया जहर.

जिले के सतवाई के गांव के प्रार्थी की पुत्री शबनम का निकाह करीब चार वर्ष पूर्व गांव काशी निवासी अफसर से हुआ था. शादी समारोह के दौरान प्रार्थी ने करीब नौ लाख रुपये शादी पर खर्च किए थे. पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ समय पश्चात ही उसके ससुराल वाले उसे तरह-तरह से प्रताड़ित करते रहे और उसके साथ लगातार मारपीट और गाली गलौच भी किया करते थे. जब पीड़िता के घर वालों ने ससुराल पक्ष से पूरी वजह जाननी चाही तो ससुराल पक्ष ने पीड़िता के घर वालों से एक गाड़ी की मांग की और कुछ कैश भी मांगा. जिसके चलते पीड़िता के घर वालों ने ससुराल पक्ष वालों की गाड़ी की तो मांग पूरी कर दी. लेकिन कैश की मांग पूरी न कर पाने के कारण उसका पति अफसर लगातार उसके साथ मारपीट और गाली गलौच करता आ रहा था.

जब बात इतनी बिगड़ गई की ससुराल पक्ष वालों को अपनी बहू बिल्कुल नासूर नजर आ रही थी. पति अफसर के परिजनों ने मिलकर अपनी बहू को जहर दे दिया. जब इसकी सूचना पीड़िता के घरवालों को मिली तो घर में हाहाकार मच गया. तुरंत पीड़िता के घर वाले पीड़िता को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल पीड़िता की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पीड़िता के बयानों पर पुलिस ने पति अफसर और उसके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल इस मामले में पुलिस का कोई भी बयान नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details