उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 2, 2022, 12:26 PM IST

ETV Bharat / city

लेखपाल भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों को ठगने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, रेलवे कर्मचारी निकला मास्टरमाइंड

मेरठ लेखपाल भर्ती परीक्षा (lekhpal entrance exam) में पास कराने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी रेलवे कर्मचारी सॉल्वर गैंग चलाता है. आरोपी की तलाश में पुलिस टीम जुटी है.

etv bharat
Railway employee mastermind

मेरठ:लेखपाल भर्ती परीक्षा (lekhpal entrance exam) में करीब 12 अभ्यर्थियों को ठगने वाले गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके मुख्य आरोपी सुमित की तलाश जारी है. सुमित रेलवे के डी ग्रुप का कर्मचारी है और सॉल्वर गैंग चलाता है. उसकी तैनाती शामली के इलम रेलवे स्टेशन पर है.

एसटीएफ मेरठ यूनिट सुमित की तलाश में पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दबिश दे रही है. लेकिन, अभी सुमित का कोई सुराग नहीं लगा है. बता दें कि आरोपी सुमित परीक्षा में अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर उनसे करीब 10 लाख रुपये लेता था. इस कार्य को करने के लिए हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का सहारा भी लिया जाता था. सुमित परीक्षा का फॉर्म भरने से पहले ही अभ्यर्थियों को पास कराने का ठेका ले लिया करता था. उसके बाद जो सॉल्वर परीक्षा देने जाएगा, उसके फिंगरप्रिंट स्कैन कराए जाते थे.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में 1500 युवाओं को अप्रेंटिस का मौका, अलीगंज ITI में 8 अगस्त को होगी काउंसलिंग

एसटीएफ मेरठ यूनिट ने मुरादाबाद से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें 2 सॉल्वर, एक अभ्यर्थी और एक सरगना सुमित का साथी है. वहीं, अब कई जिलों की पुलिस और एसटीएफ की टीम सुमित की तलाश में जुटी है. आरोपी सुमित बागपत का रहने वाला है. इसके अलावा टीईटी परीक्षा में धांधलेबाजी से भी सुमित के तार जोड़े जा रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details