उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऊर्जा मंत्री ने कोह गांव में बुखार से जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को दिया मदद का आश्वासन

By

Published : Sep 4, 2021, 10:04 PM IST

शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा के गांव कोह पहुंचे. यहां ऊर्जा मंत्री ने उन परिजनों से मुलाकात की, जिनके बच्चों की मौत रहस्यमयी बुखार के कारण हो गयी थी. उन परिवारों को सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा दिया.

up energy minister shrikant sharma reaches koh village to meet deceased children parents
up energy minister shrikant sharma reaches koh village to meet deceased children parents

मथुरा:कई गांवों में अब तक 14 बच्चे रहस्यमयी बुखार के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. अकेले जनपद के फरह क्षेत्र के गांव कोह में अब तक रहस्यमयी बुखार के चलते 11 बच्चों की जान जा चुकी है. वहीं अब भी लगातार बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है. ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा फरह क्षेत्र के गांव कोह पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया.



ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मौसमी बुखार, वायरल और डेंगू को लेकर पूरे प्रदेश की समीक्षा की. बरसात में होने वाली बीमारियों में इस समय सबसे ज्यादा डेंगू का प्रकोप है. सब लोग गर्म पानी का सेवन करें, मच्छरों से बचाव हो, फॉगिंग हो, दवा का छिड़काव हो. यह निर्देश प्रशासन को दिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि यहां पर लगातार फॉगिंग और सफाई का अभियान चल रहा हैं. जिन परिवारों ने अपने बच्चों को खोया है, उनके प्रति हमारी पूरी संवेदनाएं हैं. इस बीमारी को कैसे हम रोकें, सरकार उसके लिए काम कर रही है. स्वर्ण जयंती अस्पताल में बेड रिजर्व किए गए हैं. सरकारी अस्पताल में भी व्यवस्था की जा रही है और भी कई अस्पताल हैं, जहां हमने बेड रिजर्व किए हैं. जिला अधिकारी पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं, सीएमओ पूरी निगरानी कर रही हैं. प्रयास है कि इस बीमारी को कैसे हम लोग यहीं पर रोके और दूसरे गांवों में यह बीमारी ना फैल पाए.

ये भी पढ़ें- चार राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए सर्वे में बीजेपी को फायदा, भड़कीं मायावती


ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हम क्लोरीन भी वितरित करा रहे हैं. उसके जो मानक हैं, उसके अनुसार ही क्लोरीन की दवा डालें. सरकार बिल्कुल संवेदनशील है. इसका सबूत हैं मैं और अधिकारी खुद गांव आएं हैं. हम लोग प्रयास कर रहे हैं कि गांव के वरिष्ठ लोगों के सहयोग से इस बीमारी को रोका जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details