उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 2, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / city

मथुरा: पुलिस ने किया नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़

मथुरा जिले के नौगांव में पुलिस ने नकली शराब की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं.

mathura news
पुलिस ने नकली शराब फैक्ट्री का फंडाफोड़ किया

मथुरा:जिले के हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौगांव में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किया है. पुलिस ने 3 ड्रम में 600 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट, 5 किलोग्राम यूरिया, 70 पॉलिथीन खाली और 10 पॉलिथीन में पैक अमिश्रित नकली शराब बरामद की है. वहीं पुलिस दो फरार आरोपियों की भी तलाश कर रही है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है.

जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि जनपद में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. थाना हाईवे क्षेत्र में एक अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. यह एक ऑर्गेनाइज्ड गैंग है जो रेक्टिफाइड स्प्रिट भारी मात्रा में दिल्ली से यहां पर ट्रांसपोर्ट कर लाते थे. महाराज सिंह जिनकी गिरफ्तारी हुई है उनके यहां नौगांव में इस रेक्टिफाइड स्प्रिट में यूरिया और पानी मिलाकर डायल्यूट करके इस शराब को बनाया जाता था और पैकेजिंग करके जो सरकारी ठेका है, विष्णु के माध्यम से शराब बेची जाती थी.

पूरी घटना में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और इसमें 600 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट, यूरिया और शराब बनाने के उपकरण, पैकेजिंग मैटेरियल जिसके माध्यम से पैकिंग करके बेची जाती थी बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि अभी इस घटना में दो व्यक्ति फरार चल रहे हैं. जिसके लिए पुलिस टीम लगी हुई है. आगे आने वाले समय में भी अवैध शराब के खिलाफ जनपद में यह अभियान चालू रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details