उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

शराब पीने के दौरान विवाद के बाद साथी ने ही की थी सिपाही की हत्या

मथुरा में एक पुलिसकर्मी की हत्या के आरोपी आरक्षी रोहित धनकड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है. 29 जून को शराब पीने के बाद दोनों में विवाद हो गया था. आक्रोशित होकर अपराधी रोहित ने गला दबाकर अपने साथी आशीष की हत्या कर दी.

By

Published : Jul 3, 2022, 3:17 PM IST

etv bharat
हत्याकांड का खुलासा

मथुरा:नौहझील थाने क्षेत्र में तैनात आरक्षी आशीष कुमार की 29 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत नहीं हुई थी, बल्कि उसके साथी ने ही हत्या की थी. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए शनिवार को आरोपी पुलिसकर्मी रोहित धनकड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है. 29 जून को शराब पीने के बाद दोनों में विवाद हो गया था. आक्रोशित होकर आरोपी रोहित ने गला दबाकर अपने साथी आशीष की हत्या कर दी थी.

हत्याकांड का खुलासा करते हुए श्रीश चंद एसपी देहात

मेरठ निवासी मृतक आरक्षी आशीष कुमार (25) की पहली तैनाती मथुरा जिले के नौहझील थाने पर हुई थी. आशीष कुमार नौहझील में किराए के मकान में रहते थे. 29 जून की देर रात आशीष अपने साथी पुलिसकर्मी रोहित धनकड़ के साथ बैठकर शराब पी रहे थे. इसी बीच दोनों पुलिसकर्मियों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. रोहित धनकड़ ने गुस्से में आकर आशीष को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया. रोहित को डर था कि आशीष थाने में उसके खिलाफ शिकायत न कर दे. इसलिए रोहित ने आशीष की गला घोट कर हत्या कर दी और शव को पंखे से लटका दिया. आरोपी ने हत्या को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया था. घटना की आशीष के परिजनों के थाने में तहरीर दी थी. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच की.

यह भी पढ़ें: टेस्ट ड्राइव के नाम पर कार लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, कार बरामद

एसपी देहात श्रीश चंद्र ने बताया कि 30 जून को थाना नौहझील के आरक्षी आशीष कुमार का शव उनके आवास पर पंखे से लटकता मिला था. इसके बाद शव का पोस्टमार्ट कराया गया. वहीं, परिजनों की तहरीर के आधार पर साक्ष्य इकठ्ठे किए गए. सबूत संकलन करने के बाद मृतक आरक्षी के साथी रोहित को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रोहित धनकड़ को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के सामने पेश किया गया.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details