उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मथुरा: लोकसभा के प्रत्याशी नहीं जानते देश के राष्ट्रपति और रक्षा मंत्री का नाम

दूसरे चरण के नामांकन के आखिरी दिन प्रत्याशियों ने नामांकन भरा. निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन दाखिल किया. वहीं नामांकन भरने आए निर्दलीय प्रत्याशियों को देश के रक्षा मंत्री, प्रदेश के शिक्षा मंत्री का नाम ही नहीं मालूम है.

By

Published : Mar 26, 2019, 9:27 PM IST

ओम प्रकाश, निर्दलीय प्रत्याशी

मथुरा: दूसरे चरण के नामांकन के आखिरी दिन पार्टी के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया. कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे. पूरे जोश के साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचे. ईटीवी भारत ने जब निर्दलीय प्रत्याशी से देश के राष्ट्रपति, रक्षा मंत्री और प्रदेश के शिक्षा मंत्री के नाम पूछे तो प्रत्याशी इधर उधर देखने लगे और बाद में कहा मालूम नहीं है.

प्रत्याशी नहीं जानते देश के रक्षा मंत्री का नाम


मथुरा लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी ओम प्रकाश ने स्वतंत्र जनतंत्र राष्ट्र पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया. जब ईटीवी भारत ने प्रत्याशी से देश के रक्षा मंत्री का नाम पूछा तो बताया राजनाथ सिंह, लेकिन जब प्रदेश के शिक्षा मंत्री का नाम पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें मालूम नहीं है. जिले की जनसंख्या कितनी है यह भी उन्हें मालूम नहीं है. निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार से जनपद की जनसंख्या तीन लाख बताया. वो भी देश के राष्ट्रपति के साथ-साथ प्रदेश के शिक्षा मंत्री का नाम नहीं बता पाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था खराब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details