उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 14, 2022, 3:05 PM IST

ETV Bharat / city

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म मामले में तीन मौलवी, एक कांग्रेस नेता समेत पांच पर FIR

मथुरा में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में तीन मौलवी एक कांग्रेसी नेता सहित पांच लोगों पर पुलिस ने FIR दर्ज की है.

Etv Bharat
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म

मथुरा: उत्तर प्रदेश के जनपद मथुरा से एक चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है. यहां एक युवती ने मस्जिद के मौलवी पर पिछले 6 महीने से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है .पीड़ित युवती का आरोप है कि जब युवती ने मौलवी पर शादी का दबाव बनाया तो मौलवी मौका पाकर फरार हो गया. इसके बाद पीड़ित युवती ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा से न्याय की गुहार लगाई. युवती का आरोप है कि मस्जिद के सचिव के सहयोग से आरोपी मौलवी फरार हुआ है. वहीं, एसएसपी के आदेश पर तीन मौलवी, एक कांग्रेस नेता सहित पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस मामले में एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि परिजनों से तहरीर प्राप्त कर FIR दर्ज कर ली गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

दरअसल, जनपद मथुरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटा बाजार स्थित सादुल्लाह मस्जिद के मौलवी पर एक युवती ने शादी का झांसा देकर लगातार पिछले 6 महीनों से दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है. आरोप लगाने वाली युवती के अनुसार उसकी छोटी बहन मस्जिद में पढ़ने के लिए जाती थी. युवती छोटी बहन को मस्जिद छोड़ने और लेने के लिए जाती थी. इसी दौरान उसकी मुलाकात मौलवी से हो गई. मुलाकात के बाद बातचीत से सिलसिला मिलने तक जा पहुंचा.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने दी जानकारी

युवती के अनुसार मौलवी और युवती दोनों ही अविवाहित थे. इसके चलते मस्जिद के मौलवी ने युवती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. मौलवी ने युवती को निकाह का झांसा देते हुए उससे शारीरिक संबंध बना लिए. मौलवी युवती का शारीरिक शोषण करता रहा. पीड़ित युवती का आरोप है कि मौलवी ने इस बीच अपने दो साथियों के साथ मिलकर भी युवती के साथ दुष्कर्म किया.

इसे भी पढ़े-मौलवी ने किशोर के साथ किया कुकर्म, मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी फरार

जब पीड़ित युवती ने मौलवी के ऊपर शादी का दबाव बनाया तो आरोप है कि, मौलवी युवती को डराने धमकाने लगा. साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी. इसके बाद पीड़ित युवती ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. परिजनों ने मौलवी की शिकायत मस्जिद के सचिव से की. युवती का आरोप है कि बजाय मामला निपटाने के सचिव ने मौलवी का सहयोग करते हुए उसे फरार होने में मदद की.

पीड़ित युवती ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले की शिकायत की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के आदेश पर थाना सदर बाजार में तीन मौलवी एक कांग्रेस नेता सहित पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है.

यह भी पढ़े-मदरसा शिक्षक ने सात वर्षीय मासूम के साथ किया दुष्कर्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details