उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 16, 2022, 5:57 PM IST

ETV Bharat / city

ऑनलाइन गिरिराज शिला बेचने के विज्ञापन मामले में पर एफआईआर दर्ज

ऑनलाइन प्लेट फार्म की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजोन पर ई कॉमर्स फर्म विक्रेता द्वारा डाले गए गिरिराज शिला बेचने के विज्ञापन के मामले में स्थानीय लोगों द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने थाना गोवर्धन में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

etv bharat
ऑनलाइन गिरिराज शिला बेचने के विज्ञापन मामले में एफआईआर दर्ज

मथुरा: ऑनलाइन प्लेट फार्म की ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न पर ई कॉमर्स फर्म विक्रेता द्वारा डाले गए गिरिराज शिला बेचने के विज्ञापन के मामले में स्थानीय लोगों द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने थाना गोवर्धन में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है .स्थानीय लोगों ने कंपनी व फर्म संचालक के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी, जिसमें अब पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है .

क्या है पूरा मामला

दरअसल 7 फरवरी 2021 को इंडिया मार्ट चेन्नई की वेबसाइट पर गिरिराज शिला बिक्री का विज्ञापन डाला गया था, उस प्रकरण में कम्पनी के सीईओ के खिलाफ गोवर्धन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद अब 13 मई 2022 को ऑनलाइन प्लेट फार्म की ई-कॉमर्स कम्पनी अमेज़न पर गिरिराज शिला बेचने का विज्ञापन डाला गया था, शिला की कीमत 4000 रुपये 18 प्रतिशत लैस 330 रुपये दी गई थी.

सोशल मीडिया पर वायरल विज्ञापन को देख गिरिराज भक्तों में रोष व्याप्त हो गया. जिसके बाद श्रद्धालु भक्तों द्वारा थाना गोवर्धन में तहरीर देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई. इसके साथ ही वृंदावन के कन्हैया पांडेय की फेसबुक आईडी से संत महंत धर्माचार्यों से इस कुकृत्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी.

क्षेत्राधिकारी गोवर्धन ने दी जानकारी

इसे भी पढ़े-शादी के चक्कर में लुट गया बेचारा...गहने और पैसे लेकर फुर्र हुई दुल्हन, बिचौलियों ने भी ठगे लाखों

क्षेत्राधिकारी गोवर्धन ने दी जानकारी

क्षेत्र अधिकारी गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने बताया कि थाना गोवर्धन पर एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें यह शिकायत की गई थी कि इ कॉमर्स कंपनी अमेज़न के विक्रेता धवल सचदेवा स्टोरफ्रंट एवं वृंदावन बाजार डॉट कॉम के द्वारा श्री गिरिराज धरण की शिला को ऑनलाइन विक्रय किया जा रहा है. इस शिकायत पर थाना गोवर्धन पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 295 व 66 डी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. थाना गोवर्धन पुलिस द्वारा एवं साइबर सेल मथुरा द्वारा संयुक्त रुप से इस मामले में जांच की जा रही है. जांच करके जो भी आवश्यक वैधानिक कार्रवाई होगी वह अमल में लाई जाएगी.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details