उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मथुरा: बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, कलेक्ट्रेट पर बनाया गया मॉनिटरिंग रूम

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. जिले में बनाए 113 परीक्षा केंद्रों पर नजर रखने के लिए कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर मॉनिटरिंग रूम बनाया गया है.

By

Published : Feb 3, 2020, 7:18 PM IST

etv bharat
शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षा की तैयारियां की पूर्ण.

मथुरा: बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है. कलेक्ट्रेट पर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मॉनिटरिंग रूम बनाया गया है. इस कक्ष के माध्यम से जिले के 113 परीक्षा केंद्रों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. सभी परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा.

जानकारी देते मॉनिटरिंग रूम के सुपरवाइजर.

जनपद में बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर 113 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 5 परीक्षा केंद्र अति संवेदनशील और 57 परीक्षा केंद्र संवेदनशील की सूची में रखे गए हैं. परीक्षा कराने को लेकर कलक्ट्रेट पर मॉनिटर रूम बनाया गया है, जिसमें 18 कंप्यूटर लगाए गए हैं. राउटर के माध्यम से जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी की जा सकेगी.

इसे भी पढ़ें- सीएए विरोध और पीएफआई के लिंक मामले में अब तक 133 गिरफ्तारियां

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जनपद में शिक्षा विभाग पूरी तरह से तैयार है. जनपद के 113 परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा नकलविहीन कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. जनपद के अति संवेदनशील और संवेदनशील की सूची में रखे गए हैं.
-संजीव, सुपरवाइजर, मॉनिटरिंग रूम

ABOUT THE AUTHOR

...view details