उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला जालसाजी के मामले में गिरफ्तार

मूलरूप से चित्रकूट की रहने वाली महिला ने 26 अक्टूबर 2016 को गोमती नगर थाने में एफआईआर (FIR in Gomti Nagar police station) दर्ज कराई थी. जिसमें महिला ने आरोप लगाया था कि बबलू सिंह, आशीष शुक्ला व एक अन्य व्यक्ति ने उसका रेप किया है.

By

Published : Sep 10, 2022, 10:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : जेल में बंद यूपी के पूर्व खनन मंत्री व सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला को गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सितंबर 2020 में गायत्री प्रजापति की कंपनी के पूर्व डायरेक्टर स्वर्गीय बृजमोहन चौबे ने गायत्री, अनिल प्रजापति और महिला पर जालसाजी, जान से मारने की धमकी और रकम हड़पने की एफआईआर लिखवाई थी.

गोमतीनगर विस्तार पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से चित्रकूट की रहने वाली महिला ने 26 अक्टूबर 2016 को गोमती नगर थाने में एफआईआर (FIR in Gomti Nagar police station) दर्ज कराई थी. जिसमें महिला ने आरोप लगाया था कि बबलू सिंह, आशीष शुक्ला व एक अन्य व्यक्ति ने उसका रेप किया है. इसी मामले में महिला ने तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर भी रेप का आरोप लगाया था. इसी केस में बयान बदलने के लिए गायत्री प्रजापति ने अपनी कंपनी के डायरेक्टर बृजमोहन चौबे की जमीन महिला के नाम लिखवा दी थी. यही नहीं गायत्री प्रजापति की कंपनी में डाइरेक्टर रहे ब्रज मोहन चौबे से महिला पर 2 करोड़ रुपये मांगने का आरोप था.

यह भी पढ़ें : साइन बोर्ड के एंगल में गर्दन फंसने से मर्चेंट नेवी कर्मी की मौत, CCTV में हादसा कैद

बृजमोहन चौबे की तहरीर पर दर्ज हुए केस में गायत्री और अनिल प्रजापति के खिलाफ पुलिस पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, वहीं महिला के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. इससे पहले भी महिला को मार्च 2022 में गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. महिला पर आरोप था कि वो रेप के केस में कोर्ट के द्वारा बार-बार बुलाये जाने पर भी गवाही देने नहीं पहुंच रही थी. जिसके बाद कोर्ट ने महिला के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया था.

यह भी पढ़ें : लखनऊ विश्वविद्यालय में हंगामा, बीकॉम छठे सेमेस्टर के स्टूडेंट्स इस कारण कर रहे प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details