उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला की जहर देकर हत्या, फिर ठाकुरगंज के डंपिंग ग्राउंड में जलाया?

By

Published : Mar 26, 2022, 9:08 PM IST

लखनऊ के ठाकुरगंज में डंपिंग ग्राउंड (Dumping ground in Thakurganj) के पास 21 मार्च को महिला मिली थी. उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि पहले उसकी जहर देकर हत्या की गयी थी और उसके बाद उसको जलाया गया था.

etv bharat
महिला की जहर देकर हत्या

लखनऊ: ठाकुरगंज में डंपिंग ग्राउंड के पास 21 मार्च को महिला के अधजली लाश मिली थी. उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट शनिवार को आई. इसके मुताबिक महिला को जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या की गयी. इसके बाद उसे डंपिंग यार्ड में जलाया गया था. अभी तक लाश की शिनाख्त करने में पुलिस नाकाम रही है.


ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि महिला को नशीला पदार्थ देकर मारा गया था. इसके बाद पहचान मिटाने के लिए उसे जला दिया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने लिखा कि महिला के फेफड़ों में राख के कण नहीं मिले थे. अगर महिला को जिंदा जलाया जाता, तो उसके फेफड़ों में कुछ राख या फिर कपड़ों के कण मिले होते. लाश पर कोई संघर्ष के निशान नहीं मिले थे.

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के अनुसार महिला की उम्र 23 साल से 28 साल के बीच का थी. साथ ही उसकी लंबाई 140 सेंटीमीटर थी. पुलिस महिला की उम्र और लंबाई की सूचना के आधार पर अब लापता महिलाओं की जानकारी खंगाल रही है. डीसीपी वेस्ट सोमेन वर्मा ने शव की शिनाख्त के लिए 3 टीम गठित की हैं. डीसीआरबी से लापता लोगों के डेटा से मिलान कराया जा रहा है.
ये भी पढ़ें- कक्षा एक में दाखिले की न्यूनतम आयु सीमा बढ़ाना शिक्षा के अधिकार कानून का उल्लंघन नहीं : KVS


महिला के हाथ में चूड़िया और पैरों में पायल मिलने के कारण कयास लगाया जा रहा है कि वो विवाहित थी. ऐसे में महिला की उम्र को देखते हुए ऑनर किलिंग की संभावना को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details