उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

विधायक राजेश्वर सिंह अब नई भूमिका में, सुप्रीम कोर्ट में करेंगे वकालत

भारतीय जनता पार्टी के विधायक और कभी प्रवर्तन निदेशालय के तेज तर्रार अफसर रहे राजेश्वर सिंह शुक्रवार को एक नई भूमिका में आ गए हैं. राजेश्वर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट की वकालत शुरू कर दी है.

By

Published : May 13, 2022, 6:45 PM IST

विधायक राजेश्वर सिंह
विधायक राजेश्वर सिंह

लखनऊ : सरोजिनीनगर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और कभी प्रवर्तन निदेशालय के तेज तर्रार अफसर रहे राजेश्वर सिंह शुक्रवार को एक नई भूमिका में आ गए हैं. राजेश्वर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट की वकालत शुरू कर दी है. उनकी एक तस्वीर जिसमें वे सुप्रीम कोर्ट के सामने वकील की वेशभूषा में खड़े हुए हैं जारी की गई है.

इसके साथ ही यह सोचना औपचारिक है कि राजेश्वर सिंह अब सुप्रीम कोर्ट में वकालत भी करेंगे. राजेश्वर सिंह पुलिस अधिकारी की भूमिका में भी काफी चर्चित रहे थे. प्रवर्तन निदेशालय में रहने के दौरान उन्होंने 2G स्पेक्ट्रम और कॉमन वेल्थ गेम्स घोटाले की तहकीकात की थी. राजेश्वर सिंह ने सरोजिनी नगर से 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा को पराजित किया था. उनकी जीत के बाद चर्चा इस बात की भी थी कि निश्चित तौर पर उनको योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

मगर यह बात सच साबित नहीं हुई. इसके बाद में उन्होंने एक नई भूमिका को स्वीकारा है. वह सुप्रीम कोर्ट में आज से वकालत शुरू कर चुके हैं. सोशल मीडिया पर उनकी वकील की वेशभूषा में तस्वीर पूरे दिन छाई रही. भारतीय जनता पार्टी में भी इस बात की चर्चा की जाती रही कि राजेश्वर सिंह विधायक होने के साथ वकालत भी करेंगे. भारतीय जनता पार्टी में वकालत और सियासत का गठजोड़ काफी चर्चित रह चुका है. इससे पहले भी रविशंकर प्रसाद व सुषमा स्वराज और ऐसे ही कई अन्य बड़े नेता सियासत में रंग जमाने के बाद वकालत में भी अपनी धाक जमा चुके हैं.

ये भी पढ़ें : परिवहन निगम ने बदले बसों के रूट, अब पॉलिटेक्निक चौराहा की तरफ नहीं जाएंगी बसें

राजेश्वर सिंह से जब उनके वकालत के मुद्दे पर बात करने का प्रयास किया गया तो वे दूरभाष पर उपलब्ध नहीं हुए. उनके सहयोगी ने बताया कि वह दिल्ली में हैं और शनिवार को लखनऊ आएंगे. रविवार और शनिवार को पूरे दिन पराग चौराहे कानपुर रोड पर स्थित अपने कार्यालय में मुलाकात करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details