उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऊर्जा मंत्री ने ऑनलाइन की जनसुनवाई, किसान की फसल सूखने व परेशान करने पर जेई बर्खास्त

By

Published : Aug 18, 2022, 5:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सम्भव पोर्टल (Sambhav Portal) के माध्यम से राज्य स्तरीय जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने सभी डिस्कॉम के एमडी, मुख्य अभियंता व शिकायतकर्ताओं से वर्चुअल बातकर उनकी समस्या सुनी और तत्काल 20 शिकायतों का निस्तारण किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने सम्भव पोर्टल के माध्यम से राज्य स्तरीय जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने सभी डिस्कॉम के एमडी, मुख्य अभियंता व शिकायतकर्ताओं से वर्चुअल बातकर उनकी समस्या सुनी और तत्काल 20 शिकायतों का निस्तारण किया. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अब राज्य स्तर पर आने वाली हजारों शिकायतों का समाधान सम्भव पोर्टल (Sambhav Portal) के माध्यम से करना आसान हो सकेगा.

ऊर्जा मंत्री ने जनसुनवाई के दौरान बुलंदशहर के उपभोक्ता राकेश गोयल के निजी नलकूप संयोजन की विद्युत आपूर्ति बाधित करने से फसल सूखने व उपभोक्ता को जबरदस्ती परेशान करने पर संबंधित पहासू उपकेंद्र के जेई इंद्रेश कुमार और लाइनमैन राजू को शीघ्र बर्खास्त करने के निर्देश दिए. इसी प्रकार से बांदा के बबेरू के शिकायतकर्ता पीसी पटेल ने शिकायत की. उनके मुताबिक, बिजली घर मुरवल व बबेरू उपकेंद्र के ओवरलोड होने के कारण 15 दिनों से आपूर्ति सही से नहीं हो पा रही है. जिसको लेकर ऊर्जा मंत्री ने दक्षिणांचल एमडी को दोनों उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि करने के निर्देश दिए.


गोंडा के शिकायतकर्ता विष्णु दत्त तिवारी ने ऊर्जा मंत्री से शिकायत की. उन्होंने बताया कि विद्युत् दुर्घटना में उसके पशु की 2020 में मृत्यु हो गई थी. जिसमें 30 हजार की क्षतिपूर्ति अभी तक नहीं मिली है. इसके साथ ही औरैया के उपभोक्ता राजकुमार ने की शिकायत कि विद्युत पोल में करंट उतरने से उसके 8 वर्षीय बेटे की मौत हो गई थी. जिसका मुआवजा अभी तक नहीं मिला है. जिसके बाद ऊर्जा मंत्री ने शीघ्र मुआवजे का भुगतान करने के निर्देश दिए.
यह भी पढ़ें : दुनिया को महकाएगा कन्नौज का इत्र, बाजार में उतारे गए नए उत्पाद
जनसुनवाई के दौरान पावर काॅरपोरेशन के चेयरमैन एम देवराज, एमडी पावर काॅरपोरेशन पंकज कुमार उपस्थित थे. साथ ही सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता तथा शिकायतकर्ता ने वर्चुअली प्रतिभाग किया.

यह भी पढ़ें : यूपी के सात करोड़ बच्चों के अधिकारों का कैसे हो संरक्षण?

ABOUT THE AUTHOR

...view details