उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 22, 2022, 11:19 PM IST

Updated : Jul 23, 2022, 6:43 AM IST

ETV Bharat / city

सीएम योगी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दिल्ली में, यूपी के हालत पर केंद्रीय नेतृत्व से होगी चर्चा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की रात दिल्ली पहुंच गये. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य पहले भी दिल्ली में मौजूद हैं. यूपी के हालात को लेकर आज केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा होगी.

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में हैं. इसके साथ ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी दिल्ली पहुंच गए हैं. दूसरे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक के साथ नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई देंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में चल रहे घटनाक्रम को लेकर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत भी संभावित सूत्रों की तरफ से बताई जा रही है.

पिछले कुछ दिनों से लगातार उत्तर प्रदेश सरकार में अफसरों की मनमानी और मंत्रियों के स्तर पर ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर उठाए गए सवाल के बीच केंद्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश को लेकर काफी चिंतित है. जल शक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक द्वारा इस्तीफा देने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बातचीत की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को दी जा सकती है. बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक के साथ बातचीत करके पूरी स्थिति का जायजा लेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ सभी प्रमुख लोगों की एक बैठक भी संभावित बताई जा रही है. जिसमें उत्तर प्रदेश को लेकर चर्चा की जाएगी. जिसमें मंत्रियों की नाराजगी और ट्रांसफर को लेकर हुए विवाद पर बातचीत की जा सकती है. स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, औद्योगिक विकास, कृषि विभाग सहित कई विभागों में ट्रांसफर में हुई गड़बड़ी, अफसरों पर कार्यवाही होने, स्वास्थ्य विभाग में जांच कमेटी गठित होने के बावजूद अभी तक कोई कार्यवाही ना किए जाने को लेकर भी केंद्रीय नेतृत्व पूरी स्थिति की रिपोर्ट ले सकता है.

ये भी पढ़ें : रेशम से रौशन होगी 50 हजार किसान परिवारों की जिंदगी, 30 गुना बढ़ेगा ककून धागाकरण

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक 24 जुलाई को मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में भी हिस्सा लेंगे. जिसमें उत्तर प्रदेश के विकास और आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा होगी.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 23, 2022, 6:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details