उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में 15 IPS के हुए तबादले, एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स में हुई DIG की तैनाती...पढ़ें देश प्रदेश की टॉप टेन खबरें

By

Published : Aug 23, 2022, 10:15 AM IST

यूपी में 15 IPS के हुए तबादले, एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स में हुई DIG की तैनाती...जम्मू कश्मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर...ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई ट्रेनें प्रभावित...पढ़ें देश प्रदेश की टॉप टेन खबरें.

Etv Bharat
top ten 10 am

  • यूपी में 15 IPS के हुए तबादले, एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स में हुई DIG की तैनाती

योगी सरकार ने प्रदेश में पहली बार गठित एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) में तैनाती कर दी है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से प्रतिनियुक्ति से वापस आए 2006 बैच के आईपीएस अब्दुल हमीद को डीआईजी एंटी नारकोटिक्स टॉस्क फोर्स (ANTF) बनाया गया है.

  • जम्मू कश्मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों को जम्मू कश्मीर में एलओसी पर बड़ी कामयाबी हासिल हुई. सेना ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है. इससे पहले मई महीने में सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर बड़ी कामयाबी मिली थी.

  • बदला लेने के लिए फर्जी FB ID से दी गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार

महाराजगंज की सदर कोतवाली पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (Threat to blow up Gorakhnath temple) देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी ने दोस्त के नाम पर फर्जी FB अकाउंट बनाया था.

  • ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई ट्रेनें प्रभावित

ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास सोमवार रात एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर जाने के बाद, मार्ग पर रेल की आवाजाही आंशिक रूप से प्रभावित हुई है. इस दुर्घटना के कारण कोलकाता और चेन्नई के बीच कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

  • दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत, अजय मिश्र टेनी का विवादित बयान

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने राकेश टिकैत को दो कोड़ी का इंसान बताया. इस दौरान टेनी ने आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने यह बयान लखीमपुर कार्यालय में अपने समर्थकों के बीच दिया.

  • राज्य विधि अधिकारियों की नियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दाखिल, RSS पर संस्तुति का आरोप

लखनऊ खंडपीठ में वकालत करने वाले 3 अधिवक्ताओं ने राज्य सरकार द्वारा हाल ही में जारी राज्य विधि अधिकारियों की सूची को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है. गौरतलब है कि मामले में जनहित याचिका दाखिल कर 1 अगस्त को जारी सूची रद्द करने की मांग की है.

  • कौशांबी में आर्थिक तंगी के चलते दंपति ने किया आत्महत्या का प्रयास, पत्नी की मौत

कौशांबी में आर्थिक तंगी के चलते दंपति ने आत्महत्या की कोशिश की. इसमें पत्नी की मौत हो गई और पति की हालत नाजुक है. सिराथू सीओ केजी सिंह ने बताया कि मामले में महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

  • किसान आंदोलन की सुगबुगाहट के बीच MSP पर बनी समिति ने की बैठक, बनाए चार महत्वपूर्ण ग्रुप

किसान आंदोलन की जैसे ही सुगबुगाहट शुरू होने लगी, एमएसपी पर बनी समिति ने अपनी बैठकें शुरू कर दी. समिति ने आज महत्वपूर्ण फैसला लिया. इसने चार उप समूह बनाने की घोषणा की. बैठक में एसकेएम के प्रतिनिधि शामिल नहीं हैं. उनके नाम पर तीन सदस्यों की सीटें खाली रखी गईं हैं. समिति में कुल 26 सदस्य हैं.

बदायूं में दारोगा को पीटा फाड़ दी वर्दी, देखें वीडियो

बदायूं में दारोगा से मारपीट का एक (Inspector assaulted video badaun) वीडियो सामने आया है. उसमें एक युवक दारोगा को पीटते हुए नजर आ रहा है.

  • बृजभूषण शरण सिंह अपराध को स्वीकार करें तो जुर्माना लगाकर कार्यवाही समाप्त की जाए, हाईकोर्ट ने कहा

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने निचली अदालत को आदेश दिया है कि अगर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह आत्मसमर्पण कर अपराध स्वीकार करते हैं तो उन्हें कारावास की सजा देने के बजाए जुर्माना लगाया जाए व कार्यवाही को समाप्त कर दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details