उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 16, 2020, 5:39 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 7:25 PM IST

ETV Bharat / city

योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

चेतन चौहान.
चेतन चौहान.

17:37 August 16

योगी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया. चेतन चौहान का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था

लखनऊ:योगी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन हो गया. चेतन चौहान का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. कोरोना पॉजिटिव होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान किडनी फेल होने के बाद आज उनका निधन हो गया.

पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (73) का रविवार को निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. पिछले महीने वे कोरोना संक्रमित हुए थे. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय था. साथ ही दो बार लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं. 

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चेतन चौहान को किडनी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी दिक्कतें शुरू हो गई थीं. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. इसी दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव आई थी. 

40 टेस्ट में 2084 रन बनाए
चेतन चौहान ने टीम इंडिया के लिए 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट खेले थे. इनमें उन्होंने 31.54 के औसत से 2084 रन बनाए. उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा. चेतन ने 7 वनडे में 153 रन बनाए. चौहान और सुनील गावस्कर की ओपनिंग जोड़ी 1970 के दशक में काफी सफल रही थी. दोनों ने मिलकर 10 शतकीय साझेदारियां कीं और 3 हजार से ज्यादा रन बनाए. चेतन चौहान घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की टीम से भी खेल चुके हैं. 

Last Updated : Aug 16, 2020, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details