उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू, जानिए क्या किए गए केंद्रों पर इंतजाम

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गईं हैं. उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की ओर से परीक्षा होने से पहले टाइम टेबल जारी कर दिया गया था. मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 14 मई से 23 मई तक जारी रहेंगी.

By

Published : May 14, 2022, 6:20 PM IST

etv bharat
यूपी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू

लखनऊ : उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गईं हैं. उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की ओर से परीक्षा होने से पहले टाइम टेबल जारी कर दिया गया था. सेकेंडरी क्लास की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और सीनियर सेकेंडरी कामिल और फाजिल की परीक्षाएं दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक कराई जाएंगी. मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं 14 मई से 23 मई तक जारी रहेंगी. राजधानी लखनऊ में कुल 6 केंद्र बनाकर इन परीक्षाओं को कराया जा रहा है.

इस बार यूपी में एक लाख 62 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इस बार मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं में परीक्षा केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की गई है. नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी से लैस किया गया है. परीक्षा देने वाले छात्रों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए, इसे लेकर भी विशेष इंतजाम किए गए हैं. मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ्तिखार जावेद ( Iftikhar Javed, Chairman of Madrasa Board) ने खुद मदरसों में जाकर परीक्षाओं का जायजा लिया और इंतजामों को परखा.

परीक्षाओं के बारे में जामकारी देते कारी इम्तियाजअहमद, मैनेजर, मदरसा इरफानिया

इसे भी पढ़ेंःयोगी की मंत्री भूलीं शिष्टाचार, कर्मचारी से उतरवाया शू कवर, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

यूपी बोर्ड की तर्ज पर इस बार उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madrasa Education Council) की परीक्षाएं कराई जा रहीं हैं. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. परीक्षार्थियों को दूरी बना कर बैठाया गया है. किसी प्रकार की परीक्षा में नकल ना होने पाए इसके भी विशेष ध्यान रखें जा रहे हैं. विद्यालय, जिला, परिषद और निदेशालय स्तर पर सचल दस्तों को भी तैनात करने की बात कही गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details