उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी कांग्रेस कमेटी ने सोनिया गांधी को दिया अध्यक्ष के चुनाव का अधिकार, प्रस्ताव पास

By

Published : Sep 19, 2022, 7:14 PM IST

बैठक के बाद कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा (Congress MLA Aradhana Mishra) ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UP Congress Committee) में एक प्रस्ताव पास हुआ है. हमारी आंतरिक कमेटी में एक स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव कराया है.

यूपी कांग्रेस कमेटी
यूपी कांग्रेस कमेटी

लखनऊ : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए यूपी कांग्रेस कमेटी (UP Congress Committee) ने बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव को सहमति दे दी है. वर्तमान में सोनिया गांधी पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वहीं राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. लखनऊ में हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी व वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से एक सुर में प्रस्ताव पारित किया और राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने पर सहमति दे दी.

बैठक के बाद कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा (Congress MLA Aradhana Mishra) ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक प्रस्ताव पास हुआ है. हमारी आंतरिक कमेटी में एक स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव कराया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी मेंबर ने सर्वसम्मति से इसको पारित किया है. हम सभी ने हर तरह के फैसले लेने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ रखा है. उनको जो भी स्वीकार होगा वह हम सभी को स्वीकार होगा.

प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा



यह भी पढ़ें : मदरसे के छात्रों ने NEET परीक्षा में लहराया परचम, सुनिये क्या कहा


उन्होंने कहा कि जितने पद मनोनीत किए जाएंगे उन सभी का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (National President Sonia Gandhi) को दिया जाता है. वो जो भी फैसला लेंगी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UP Congress Committee) के सभी पदाधिकारियों को स्वीकार होगा. बता दें, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है.

यह भी पढ़ें : अस्पताल में 50 फ़ीसदी बढ़े डायरिया पीड़ित बच्चे, इन बातों का रखें ख्याल

ABOUT THE AUTHOR

...view details