उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 16, 2022, 2:10 PM IST

Updated : Aug 16, 2022, 8:00 PM IST

ETV Bharat / city

यूपी में भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष को हो सकता है ब्राह्मण, जल्द होगा नाम फाइनल

यूपी में भारतीय जनता पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष (up bjp new state president) का नाम जल्द ही फानल हो जाएगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लेकर ब्राह्मण चेहरे के नाम पर मुहर लग सकती है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर अगले दो दिनों में मुहर लग सकती है. जिसके लिए किसी ब्राह्मण चेहरे को फाइनल किया जा रहा है. इसकी घोषणा बहुत जल्द ही की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी के लिए अगला एक महीना बड़ी सियासी हलचल का रहेगा.

यूपी में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में बदलाव आएंगे. उसके बाद विभागों और प्रकोष्ठ में पदाधिकारी बदले जाएंगे. वहीं, पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर भी बदलाव देखें जा सकते हैं. प्रदेश अध्यक्ष के साथ कैबिनेट मंत्री एके शर्मा और राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह अब उपाध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे. इसके अलावा जेपीएस राठौर जो कि, सहकारिता मंत्री के साथ ही भाजपा के प्रदेश महामंत्री भी हैं. उनकी जगह भी नया नाम सामने आएगा.

भाजपा के प्रदेश संगठन के सभी विभागों और प्रकोष्ठ में भी बदलाव किए जाएंगे. जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के अनेक वर्तमान नेताओं को बदला जाएगा. कई नेताओं को किनारे लगाया जाएगा और नए नेताओं को मौका मिलेगा. वहीं, भाजयुमो, किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, महिला मोर्चा और मीडिया विभाग में बदलाव 2024 लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) के अनुरूप किया जाएगा. आने वाले समय में क्षेत्रीय स्तर पर और उसके बाद जिला स्तर पर भी बड़े बदलाव होंगे.

पूर्व विधायक संगीत सोम की चेतावनी, कहा- अभी अकेले सौ विधायकों के बराबर शक्तिशाली हूं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर ब्राह्मण चेहरा देने को लेकर केंद्रीय संगठन में सहमति बन चुकी है. राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेयी (Rajya Sabha MP Laxmikant Bajpai), लोकसभा सांसद रमापति राम त्रिपाठी, लोकसभा सांसद हरीश द्विवेदी और कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक में किसी एक के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है. सूत्रों का कहना है कि, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर ऐसा अध्यक्ष चुना जाना है, जिसका प्रभाव पूरे उत्तर प्रदेश पर नजर आता हो इसलिए इन चारों में से एक का नाम चुना जाना संभव है. जिसको लेकर घोषणा बहुत जल्द की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 16, 2022, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details