उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

लखनऊ सीजेएम कोर्ट बम धमाका मामले में तीन FIR दर्ज, 4 टीमें कर रही जांच

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में हुए बम धमाके मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है. डीसीपी का कहना है कि एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है, जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Feb 14, 2020, 7:49 PM IST

etv bharat
सीजेएम कोर्ट लखनऊ.

लखनऊ: गुरुवार को राजधानी लखनऊ स्थित सिविल कोर्ट परिसर में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर देसी बम से हमला कर दियाटा. बम फटने से लखनऊ बार के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी और उनके सहयोगी घायल हो गए. घटना के बाद मौके पर पहुंचे लखनऊ बार के महामंत्री जीतू यादव की संजीव लोधी के सहयोगियों ने पिटाई कर दी.

जानकारी देते डीसीपी.

घटना को लेकर संजीव लोधी ने वजीरगंज थाने में जीतू यादव सहित अन्य सहयोगी और 10 लोगों के खिलाफ अज्ञात में एफआईआर दर्ज कराई है. जीतू यादव ने अज्ञात के खिलाफ कैसरबाग थाने में मामला दर्ज कराया है. यह दोनों एफआईआर हत्या के प्रयास धारा 307 के तहत लिखी गई है.

मामले में दर्ज हुईं तीन एफआईआर
एसएचओ कैसरबाग के मुताबिक जीतू यादव ने एफआईआर में किसी को नामजद नहीं किया गया है और इसमें 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. कैसरबाग थाने में संजीव लोधी के सहयोगी श्याम सिंह ने भी जीतू यादव और उनके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. तीनों की ओर से एफआईआर दर्ज कर ली गई है. संजीव लोधी ने अपनी एफआईआर में सुधीर यादव, आजम, एजाज, दिलीप सिंह सहित जीतू यादव, अन्नू यादव, अजय यादव को आरोपी बनाया है.

इसे भी पढ़ें-कन्नौज: शहीद प्रदीप की समाधि की ऐसी जर्जर अवस्था, क्या यही है प्रशासन की व्यवस्था

मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है. इन एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है. अब तक की जांच में यह बात निकलकर सामने आई है कि घटना वकीलों के आपसी विवाद के चलते की गई है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. जांच के किसी स्तर पर पहुंचने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
-अरुण कुमार श्रीवास्तव, डीसीपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details