उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल में छात्र करेंगे दवाईयों और बीमारियोंं पर शोध

By

Published : Feb 26, 2020, 10:09 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित बलरामपुर अस्पताल में छात्र विभिन्न बीमारियों और दवाईयों पर शोध करेंगे. जिसके बाद बलरामपुर अस्पताल छात्रों द्वारा शोध किया जाने वाला प्रदेश का पहला अस्पताल बन जाएगा.

etv bharat
बलरामपुर अस्पताल.

लखनऊ:राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में आने वाले दिनों में छात्र शोध करेंगे. इसको लेकर तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बीते दिनों से केजीएमयू डॉ. डी हिमांशु द्वारा टीबी रोग पर शोध किया जा रहा है. इसके बाद डॉ. डी हिमांशु के नेतृत्व में जेआर की श्रेणी में आने वाले 13 छात्र बलरामपुर अस्पताल में उनके शोध में हाथ बटाएंगे.

बलरामपुर अस्पताल में किए जाएंगे शोध

यह प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में बलरामपुर अस्पताल ऐसा पहला जिला अस्पताल होगा जहां छात्र शोध करेंगे. इस कड़ी के अंतर्गत छात्र टीबी से जुड़े प्रोजेक्ट पर काम करेंगे, जिसके तहत इस प्रोजेक्ट में टीबी के जल्द से जल्द पता लगाने को लेकर शोध किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली हिंसा पर जताया दुख, कहा- केन्द्र व दिल्ली सरकार दिखाए गंभीरता

इसमें केजीएमयू डॉक्टर डी हिमांशु के द्वारा बलरामपुर अस्पताल के जूनियर रेसिडेंट का भी सहयोग लिया जाएगा. इसके बाद यह सभी लोग टीबी रोग पर अपना शोध करेंगे. साथ ही साथ यह छात्र ब्लड प्रेशर की दवाइयों पर भी शोध करेंगे. इसके बाद बलरामपुर अस्पताल प्रदेश का पहला ऐसा अस्पताल बन जाएगा, जहां छात्र बीमारियां पर शोध करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details