उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहायक प्रोफेसर के परिणाम में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर लहराया परचम

By

Published : May 1, 2022, 10:34 PM IST

घोषित प्राणी विज्ञान की सफल अभ्यर्थियों की सूची मे लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राणी विज्ञान के 7 छात्रों को चयनित किया गया है.

सहायक प्रोफेसर के परिणाम
सहायक प्रोफेसर के परिणाम

लखनऊ:यूपी के उच्च शिक्षा सेवा आयोग द्वारा सहायक प्रोफेसर के घोषित परिणामों मे लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर विश्वविद्यालय का परचम लहराया है. हाल में ही घोषित प्राणी विज्ञान की सफल अभ्यर्थियों की सूची मे लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राणी विज्ञान के 7 छात्रों को चयनित किया गया है.


इन छात्रों का चयन राज्य स्तरीय लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाता है जिसमे उनके सामान्य ज्ञान के विषय मे अकादमिक उत्कृष्टता की परीक्षा ली जाती है. लखनऊ विश्वविद्यालय के सफल छात्रों मे अरविंद कुमार, रामजी दुबे, श्रद्धा सिन्हा, हिमांशु मिश्रा, शिवांगी यादव, पीजी यादव, अरुण रतन शामिल हैं. जिन्हे जल्द ही डिग्री कॉलेज में सहायक प्रोफेसर के रूप में सेवा का अवसर मिलेगा .

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक बार फिर लहराया परचम

इसी क्रम मे लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हाल ही मे शारीरिक शिक्षा विभाग के तीन छात्रों प्रिंस विशाल दीक्षित, आतिश शर्मा और अमित सिंह का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. जिन्होने उच्चतर शिक्षा आयोग द्वारा आयोजित शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर के पद पर चयनित होकर विभाग के साथ विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ाया था. अधिष्ठाता छात्र कल्याण के कार्यालय में संपन्न कार्यक्रम मे इन छात्रों को प्रोफेसर पूनम टंडन, अधिष्ठाता, छात्र कल्याण द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें-सेवानिवृत कर्मियों की संविदा पर भर्ती का रास्ता साफ, नियम शर्तें तय

कार्यक्रम मे पूर्व समन्वयक शारीरिक शिक्षा विभाग डॉक्टर नीरज जैन सहित अन्य शिक्षक और तमाम छात्र भी उपस्थित रहे. प्रोफेसर राय ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए आगे भी अकादमिक उत्कृष्टता की दिशा मे कार्य करने के लिए प्रेरित किया. प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि प्राणी विज्ञान के सफल छात्रों का प्रतिभा सम्मान समारोह भी जल्द ही आयोजित किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details