उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जलेसर हत्याकांड को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Mar 16, 2022, 9:56 PM IST

एटा के जलेसर में दिनदहाड़े गोली मारकर युवक की हत्या के मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार पर निशाना साधा हैं. उन्होंने इस मामले को लेकर बुधवार को ट्वीट किया.

etv bharat
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

एटा:उत्तर प्रदेश के एटा जिले में 15 मार्च जलेसर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है. इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है. एटा के थाना जलेसर के गांव नगला चांद में एक मंदिर पर श्रीमद्भागवत कथा चल रही थी. 14 मार्च को प्रदीप कश्यप (18) पुत्र जुगराज सिंह, सौरभ पुत्र बंगाली सिंह, लवकुश पुत्र लाखन सोमवार शाम को लकड़ी काट रहे थे. इस दौरान राजा नाम के युवक की बाइक से लवकुश घायल हो गया था. इसी बात को लेकर हुए विवाद में आरोपियों ने प्रदीप और उसके साथियों की पिटाई कर दी थी.

जलेसर पुलिस ने आरोपियों का पक्ष लेते हुए पीड़ित युवक प्रदीप, सौरभ, लवकुश, मनोज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की. पीड़ित प्रदीप की तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इतना ही नहीं लवकुश को थाने में बैठा लिया था. अगले दिन 15 मार्च की सुबह प्रदीप कश्यप चारा काटने गया था. आरोप है कि सोमवार को हुए झगड़े की रंजिश में दीपू पुत्र ठाकुर देवेंद्र प्रधान, राजा पुत्र सुरेंद्रपाल, विकास पुत्र वीरेश सिंह, लोकेंद्र पुत्र मुनेशपाल, तेजवीर पुत्र धीलेंद्र निवासी नगला चांद ने प्रदीप की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए लेकर जा रहे थे, तभी परिजन वहां पहुंच गए. इसके बाद आरोपी शव छोड़कर भाग निकले.
ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से क्यों मिलीं सांसद हेमा मालिनी, पढ़ें पूरी खबर


आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने छह घंटे तक शव नहीं उठने दिया. एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह भी मौका-ए-वारदात पहुंच गए. शव को उठाकर वैन में रखवाया गया. गुस्साए ग्रामीणों ने वैन को ही पलट दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. एएसपी के समझाने पर ग्रामीण बाद में मान गए.

मृतक के भाई प्रमोद और परिजनों ने जलेसर पुलिस पर मामले में लापरवाही का आरोप लगाया. ग्रामीणों का आरोप है कि देवेंद्र पूर्व प्रधान हैं और छोटे भाई की पत्नी वर्तमान प्रधान हैं. एक दिन पहले पुलिस को प्रदीप ने तहरीर दी थी. पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. इसके चलते दूसरे पक्ष के हौसले बुलंद हो गए. वहीं इस वारदात में शामिल आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

ये पुलिस कर्मी निलंबित-

  • उपनिरीक्षक ओमकार सिंह, थाना जलेसर एटा
  • पुलिस आरक्षी जितेन्द्र कुमार, थाना जलेसर एटा
  • पुलिस आरक्षी मुकेश कुमार, थाना जलेसर एटा

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details