उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधानसभा के टेबलेट पर सपा विधायकों ने पोस्ट की समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान की तस्वीर, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

By

Published : May 21, 2022, 7:52 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के सदन में अब विधायक टेबलेट के जरिए पूरी कार्यवाही का हिस्सा बन सकेंगे, जिसको लेकर e-vidhan की ट्रेनिंग शनिवार की दोपहर विधानसभा में आयोजित की गई.

etv bharat
सपा विधायकों ने पोस्ट की समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान की तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के सदन में अब विधायक टेबलेट के जरिए पूरी कार्यवाही का हिस्सा बन सकेंगे, जिसको लेकर e-vidhan की ट्रेनिंग शनिवार की दोपहर विधानसभा में आयोजित की गई. इस ट्रेनिंग के दौरान अजीबोगरीब बात हुई. समाजवादी पार्टी के कई विधायकों ने अपने टैबलेट पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल और नारा उम्मीद की साइकिल को डाउनलोड करके वॉल पेपर बना लिया. बाद में इस तस्वीर को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट भी किया.

E-vidhan की ट्रेनिंग एलआईसी के अधिकारियों ने विधायकों को दी. यह ट्रेनिंग शनिवार की दोपहर करीब 2:00 बजे से शुरू हुई, जिसमें विधायक अपनी जिज्ञासाओं को शांत करते हुए देखे गए. गौरतलब है कि, इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा ई- विधानसभा हो चुकी है. जहां टेबलेट के जरिए सारी कार्यवाही संचालित की जाएगी.

बयान जारी करते भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेयी

इसे भी पढ़ेंःसीएम योगी ने कहा- ठेका पट्टी और ट्रांसफर पोस्टिंग से रहें दूर विधायक

सभी विधायकों को एक-एक टेबलेट उनकी सीट पर फिक्स कर दिया गया है, जिसमें उनको और सदन से संबंधित सभी जानकारियां मिल सकेंगी. दोपहर में जब ट्रेनिंग शुरू हुई तो समाजवादी पार्टी के कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के अलावा कुछ अन्य ने इंटरनेट के जरिए अपने टेबलेट को जोड़कर उस पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल और नीचे नारा उम्मीद की साइकिल को डाउनलोड करके उसका वॉलपेपर बना लिया. यह तस्वीर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की. उन्होंने सपा के हाईटेक विधायकों को बधाईयां भी दीं. जिन्होंने कहा हम तस्वीर बदल कर रख देंगे… और कर भी दिखाया.

इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेयी (BJP State Spokesperson Hero Vajpayee) ने कहा कि अखिलेश यादव लगातार वर्चुअल राजनीति करते रहे हैं. इस बार भी वैसा ही कर रहे हैं. यह तस्वीर सोनू ने जरूर बदल दी है लेकिन वह समाजवादी पार्टी की तकदीर किसी भी हाल में नहीं बदल पाएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details