उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

शिवपाल करते रहे इंतजार, जन्मदिन की बधाई देने नहीं पहुंचे मुलायम सिंह यादव

राजनीति किस कदर एक भाई को दूसरे से जुदा कर देती है इसका नजारा रविवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यालय में दिखा. शिवपाल यादव के जन्मदिन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ता और शिवपाल यादव नेताजी का इंतजार करते ही रह गए.

By

Published : Feb 10, 2019, 6:14 PM IST

शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपना नया राजनीतिक दल बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के समर्थकों ने रविवार को उनका जन्मदिन धूमधाम से मनाया लेकिन शिवपाल के बड़े भाई मुलायम सिंह यादव इस मौके पर भी उन्हें आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे . शिवपाल यादव ने ईटीवी भारत से बात-चीत में बोले कि नेता जी भले ही नहीं आए लेकिन उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है.

देखें रिपोर्ट.

राजनीति किस कदर एक भाई को दूसरे से जुदा कर देती है इसका नजारा रविवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कार्यालय में दिखा. शिवपाल यादव के जन्मदिन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ता और शिवपाल यादव नेताजी का इंतजार करते ही रह गए. जन्मदिन के मौके पर नेताजी मुलायम सिंह छोटे भाई शिवपाल को आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे.

शिवपाल ने उनके जन्मदिन पर सैफई में जोरदार जलसा किया था तब भी नेता जी समाजवादी पार्टी कार्यालय में सैफई जाने की बात कहते रहे लेकिन पहुंचे नहीं. यह अलग बात है ईटीवी से बात करने के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि नेता जी का आशीर्वाद हमेशा साथ है रविवार को भी उनसे बात हुई है उनका आशीर्वाद मिला है.

मुलायम सिंह यादव रविवार को शिवपाल के जन्मदिन पर आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे तो उनके परिवार ने भी दूरी बनाए रखी. परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव जो मंच से अक्सर चाचा जी के साथ होने का ऐलान करती रही हैं वह भी इस जश्न में शामिल नहीं हुईं. राजनीति के पल-पल बदलते खेल में कब ऊंट किस करवट लेगा यह अंदाजा लगाना राजनीतिज्ञों के लिए भी अक्सर कठिन हो जाता है. वहीं समर्थक तो ऐसे मौकों पर अपने नेताओं को ताकतवर ही देखना चाहते हैं इसलिए परिवार की एकता के मायने भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details