उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रक्षाबंधन का त्योहार, डाकघर से पहुंच रहा भाई बहन का प्यार

By

Published : Aug 10, 2022, 8:51 PM IST

रक्षाबंधन एक ऐसा पर्व है जिसमें बहनें भाई से चाहे जितनी भी दूर क्यों न हों, लेकिन बहनों का प्यार भाई तक जरूर पहुंचता है, फिर चाहे भाई सात समुंदर पार ही क्यों न हो. बहुत सारी बहनें इस समय डाकघर में राखी भिजवाने के लिए आ रही हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : रक्षाबंधन एक ऐसा पर्व है जिसमें बहनें भाई से चाहे जितनी भी दूर क्यों न हों, लेकिन बहनों का प्यार भाई तक जरूर पहुंचता है, फिर चाहे भाई सात समुंदर पार ही क्यों न हो. बहुत सारी बहनें इस समय डाकघर में राखी भिजवाने के लिए आ रही हैं. मंगलवार को मोहर्रम होने के कारण कई डाकघर बंद रहे, लेकिन हजरतगंज स्थित प्रधान डाकघर में राखी भिजवाने का काउंटर खोला गया था. डाकघर में बहुत सारे पुरुष हाथों में लिफाफा लिए नजर आए, जो अन्य जगह कोरियर करवा रहे हैं.



काउंटर में बैठे एक कर्मचारी ने कहा कि राखी का त्योहार है, इसलिए मोहर्रम के दिन भी प्रधान डाकघर को खोला गया था. जिससे बहनों की राखी उनके भाई तक पहुंच सके. सुबह से 200 से अधिक लोग राखी कोरियर कराने के लिए आ चुके हैं. शाम तक हजार लोग आ ही जाएंगे. बीते दिनों में करीब 6,000 लोग राखी कोरियर कराने के लिए प्रधान डाकघर में आए हैं.

डाकघर





राजधानी के राजाजीपुरम में रहने वाले अशोक शर्मा डाकघर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मुझे अपनी पत्नी का लिफाफा उनके भाई के पास रायबरेली भिजवाना है. साथ ही अपनी बेटी का एक लिफाफा ममेरे भाई को भिजवाना है. दोनों ही राखी बरेली के अलग-अलग एड्रेस पर जाएंगी. उन्होंने कहा कि भाई बहन का रिश्ता सभी रिश्तों से अलग होता है, बहनें चाहे कितनी भी दूर क्यों ना हों, लेकिन वह अपने भाई को अपना प्यार जरूर भेजती हैं. हालांकि मेरी बहन इस समय राखी बांधने के लिए आई हुई है.

डाकघर

लखनऊ केशव नगर के रहने वाले उमेश कुशवाहा प्रधान डाकघर राखी कोरियर करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बताया कि मेरी बेटी ये राखी मेरी बहन के लड़के के लिए इटावा पोस्ट कर रही है. इसी तरह मेरी भी बहन ने मुझे राखी भेजी है जो कि आ चुकी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाई बहन का रिश्ता बहुत अनमोल होता है. इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.

डाकघर

मोहम्मद ताहिर शाह अपनी पत्नी चांदनी शाह की राखी कोरियर करने के लिए प्रधान डाकघर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मेरी पत्नी चांदनी शाहबानो मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की लीडर है. हर साल वह अपनी राखी चार लोगों को जरूर भेजती है. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, इन्द्रेश कुमार और मोहन भागवन को राखी भेजी है. हर साल मेरी पत्नी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ राखी कोरियर जरूर करवाती है.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने 150 नई बसों को दिखाई हरी झंडी, बहन-बेट‍ियों को 48 घंटे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा

पिछले साल जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास हमारी राखी पहुंची तो उन्होंने भी राखी का जवाब कोरियर के द्वारा ही भेजा. जिसमें उन्होंने ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद दिया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details