उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

छोटी बड़ी घटनाओं पर हमलावर होने और जमीन पर उतरकर संघर्ष करने की सपा ने बनाई रणनीति

समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि अब प्रदेश सरकार को हर स्तर पर घेरने का काम किया जाएगा. भाजपा राज में होने वाली हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमलावर होने की रणनीति बनाई गई है. खासकर दलित उत्पीड़न, महिला उत्पीड़न, बेरोजगारों को रोजगार न देने के साथ ही अन्य घटनाओं को लेकर पार्टी जमीन पर उतरकर संघर्ष करेगी.

By

Published : Aug 29, 2022, 3:47 PM IST

समाजवादी पार्टी
समाजवादी पार्टी

लखनऊ : लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि अब प्रदेश सरकार को हर स्तर पर घेरने का काम किया जाएगा. भाजपा राज में होने वाली हर छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमलावर होने की रणनीति बनाई गई है. खासकर दलित उत्पीड़न, महिला उत्पीड़न, बेरोजगारों को रोजगार न देने के साथ ही अन्य घटनाओं को लेकर समाजवादी पार्टी जमीन पर उतरकर संघर्ष करेगी और संबंधित लोगों को न्याय दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी प्रदेश में घटने वाली हर महत्वपूर्ण घटनाओं को लेकर जांच कमेटी बनाकर मौके पर जाएगी और सरकार पर दबाव बनाकर कार्रवाई की मांग करेगी.


दरअसल, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तमाम स्तर पर अपना अभियान चलाना शुरू कर चुके हैं. एक तरफ जहां सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं पार्टी के जो ऊर्जावान मजबूत युवा नेता और कार्यकर्ता हैं उन्हें संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने को लेकर तैयारी की जा रही है. समाज के बीच अपनी छवि को और बेहतर करने को लेकर अखिलेश यादव जिन जिलों में उत्पीड़न से संबंधित घटनाएं हो रही हैं वहां पर प्रतिनिधिमंडल भेजकर जांच करवाने का काम कर रहे हैं. क्योंकि सरकार पर दबाव बनाने को लेकर लगातार समाजवादी पार्टी कोशिश कर रही है. प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट के आधार पर सरकार पर दबाव बनाने के लिए शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन दिए जा रहे हैं. जिससे समाजवादी पार्टी जनता की समस्याओं से लेकर महिला उत्पीड़न, दलित उत्पीड़न, रोजगार की समस्याओं को लेकर उनके कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ दे सके. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐसी रणनीति बनाई है जिससे सपा को लोकसभा चुनाव से पहले पूरी तरह से मजबूत किया जा सके और संवेदनाओं के आधार पर जनता से जुड़ा जा सके. इसके लिए जिलों में नेताओं को भेजकर, कुछ जिलों में खुद जाकर पूरा सियासी माहौल तैयार करने की अखिलेश यादव कोशिश कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह उर्फ काका




समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज सिंह उर्फ काका ने कहा कि समाजवादी पार्टी छोटी बड़ी घटनाओं में अपने प्रतिनिधिमंडल भेजेगी और सरकार पर दबाव बनाने का काम करेगी. पार्टी के लिए कोई घटना छोटी बड़ी नहीं है घटनाओं का सवाल नहीं है बल्कि सवाल सरकार की संवेदना का है और संवेदना के स्तर पर ही मानवता को समृद्ध किया जा सकता है. संवेदना के स्तर पर देखें तो योगी सरकार तमाम तरह के वैभव का जश्न मना रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश के गोंडा में क्या हुआ एक दिन की पैदा हुई बेटी को कुत्तों ने नोच डाला, ललितपुर में किस प्रकार की अव्यवस्था की तस्वीरें सामने आईं हैं. देवरिया में कई घटनाएं हुई हैं.

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

पूरे उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से बर्बाद और चौपट हो चुकी है. उत्तर प्रदेश का नौजवान धार्मिक जुलूस में शामिल होता है तो सरकार उस पर पुष्प वर्षा करती है, अपनी रोजी रोजगार के सवाल पर अपना हक मांगता है तो यही योगी सरकार उन नौजवानों पर लाठीचार्ज करवाती है. सशक्त विपक्ष होने के नाते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में दौरे पर जा रहे हैं. हम सब कार्यकर्ता दौरे पर जा रहे हैं, कहीं पैदल यात्रा चल रही है तो कहीं साइकिल यात्रा चल रही है. लोगों के घरों में जाकर उत्तर प्रदेश में जो दुश्वारियां हैं जो लोगों की तकलीफें हैं, जीवन में उसका निदान कैसे किया जाए. इसके लिए समाजवादी पार्टी लगातार सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें : यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का लखनऊ में भव्य स्वागत, 10 रूट्स पर डायवर्जन

ABOUT THE AUTHOR

...view details