उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 12, 2022, 8:01 PM IST

Updated : Sep 12, 2022, 8:54 PM IST

ETV Bharat / city

अखिलेश यादव बोले, प्रदेश में अपराधिक घटनाओं की आई बाढ़

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yada) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा राज में जातीय संरक्षण से भी अपराध बढ़ रहे हैं. अलीगढ़ में दलित परिवार की बेटियां समुदाय विशेष के लोगों द्वारा छेड़खानी से तंग आकर पलायन करने को मजबूर हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yada) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है. उत्तर प्रदेश में अपराधिक घटनाओं की बाढ़ आ रही है, लेकिन जीरो टॉलरेंस वाली भाजपा सरकार अपराधमुक्त होने का ढोल पीटकर खुद की वाहवाही करने में मगन है. महिलाएं, दलित, पिछड़े सभी सताए जा रहे हैं. बच्चियों की जिंदगी से अमानवीय खिलवाड़ विचलित करने वाला है. सत्ता संरक्षित अपराधियों में पुलिस प्रशासन का खौफ नहीं रह गया है. अपराधी पुलिस पर भी हमलावर हो रहे हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yada) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा राज में जातीय संरक्षण से भी अपराध बढ़ रहे हैं. अलीगढ़ में दलित परिवार की बेटियां समुदाय विशेष के लोगों द्वारा छेड़खानी से तंग आकर पलायन करने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि पीलीभीत में कक्षा 12 की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर पुलिस की संवेदनहीनता की हद थी कि थाने में पीड़ित परिवार को नौ घंटे बिठाए रखा. जहांगीराबाद में चारा लेने गई नाबालिग किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म हुआ. मऊ चित्रकूट थाना क्षेत्र में एक चार साल की बच्ची को बिस्कुट दिलाने का लालच देकर एक युवक ने दुष्कर्म किया. मोहम्मदी खीरी में एक 15 साल की किशोरी से पांच युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया, लड़की की हालत गम्भीर है.

उन्होंने कहा कि कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के बेलवा गांव में एक युवक ने घर में घुसकर पड़ोसी महिला की गर्दन चाकू से रेत दी. एक 14 साल के लड़के के बड़े भाई का हत्यारोपित मुख्यमंत्री की हेल्पलाइन में कार्यरत बताया जाता है. जिस दिन मुख्यमंत्री लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे, उसी दिन वहां दलित बालिका के साथ अपराधियों ने गैंगरेप किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के सभी दावे खोखले साबित हो चुके हैं. बहन-बेटियों की अस्मिता से रोज खिलवाड़ हो रहा है. भाजपाई सत्ता के नशे में चूर हैं. भाजपा राज में महिलायें सुरक्षित नहीं हैं. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की विदेशों तक में बदनामी हो रही है. वहीं सोमवार को समाजवादी पार्टी की ओर से एक वीडियो ट्वीट किया गया.


यह भी पढ़ें : ...तो क्या दो परिवारों का मोह सुभासपा चीफ को पड़ रहा भारी


सोमवार को सोना सिंह (चेयरमैन नगरपालिका परिषद) सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंटकर पार्टी में शामिल हो गए. उम्मीद है कि उनके आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने वालों में उस्मान चौधरी, वर्तमान बसपा सभासद, खजान सिंह अध्यक्ष मूढ़ा उद्योग, शेर सिंह कर्दम प्रबंधक डॉ अम्बेडकर उत्थान समिति, अशोक कुमार (फौजी) जिला सचिव किसान मोर्चा भारतीय किसान यूनियन, अरविंद कुमार एडवोकेट बसपा नगर कार्यकारिणी सदस्य, बादल सिंह आजाद युवा मोर्चा बसपा कार्यकारिणी सदस्य, शहजाद चौधरी सदस्य युवजन बसपा तथा सरिता पत्नी योगेन्द्र पूर्व सभासद बसपा प्रमुख है. समाजवादी पार्टी में शामिल नेताओं ने अखिलेश यादव के नेतृत्व में वर्ष 2024 में समाजवादी पार्टी को भारी बहुमत से जीत दिलाने का भरोसा दिलाया है.

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस का डिजिटल वॉलेंटियर सी प्लान ऐप बनेगा मददगार, जानिये कैसे करेगा काम

Last Updated : Sep 12, 2022, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details