उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

सीएस परीक्षा का परिणाम घोषित, फाउंडेशन परीक्षा में इन छात्रों ने मारी बाजी

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने बुधवार को जून 2021 में हुई सीएस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया. परीक्षा परिणाम इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.icsi.edu पर जारी किया गया.

By

Published : Oct 13, 2021, 7:33 PM IST

result-of-acsi-cs-foundation-exam-2021-declared
result-of-acsi-cs-foundation-exam-2021-declared

लखनऊ: बुधवार को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने जून 2021 में हुई सीएस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया. परीक्षा परिणाम इंस्टीट्यूट की वेबसाइट www.icsi.edu पर जारी किया गया. छात्र वेबसाइट से अपनी परीक्षा का परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस परीक्षा में प्रोफेशनल (पुराने पाठ्यक्रम) के प्रथम मॉड्यूल में 33.22% छात्र, द्वितीय मॉड्यूल में 30.65% छात्र एवं तृतीय मॉड्यूल में 29.23% छात्र उत्तीर्ण हुए.

ये भी पढ़ें- मनीष गुप्ता हत्याकांड: 5वां आरोपी कमलेश यादव गिरफ्तार, 1 अभी भी फरार

प्रोफेशनल (नए पाठ्यक्रम) के प्रथम मॉड्यूल में 26.14% छात्र, द्वितीय मॉड्यूल में 16.86% छात्र एवं तृतीय मॉड्यूल में 29.80 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए. वहीं एग्जीक्यूटिव (पुराने पाठ्यक्रम) के प्रथम मॉड्यूल में 24.31% छात्र एवं द्वितीय मॉड्यूल में 17.35% छात्र उत्तीर्ण हुए. वहीं एग्जीक्यूटिव (नए पाठ्यक्रम) के प्रथम मॉड्यूल में 15.60% एवं द्वितीय मॉड्यूल में 23.66% छात्र उत्तीर्ण हुए.

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसाः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की जमानत अर्जी खारिज

लखनऊ चैप्टर आइसीएसआई के अध्यक्ष अतुल कुमार रावत ने बताया कि लखनऊ परीक्षा केंद्र से अनन्या उमर ने एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम नए पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. फाउंडेशन परीक्षा में 66.11% छात्र उत्तीर्ण हुए. श्रुति अग्रवाल ने दिल्ली परीक्षा केंद्र से अखिल भारतीय मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया. लखनऊ केंद्र की मेरिट सूची में उत्कर्ष राठौर ने पहला स्थान, करिश्मा गुप्ता ने दूसरा स्थान, आयुषि सिंह ने तीसरा स्थान और श्रद्धा अग्रवाल ने चौथा स्थान प्राप्त किया है. उन्होंने बताया कि दिसंबर 2021 में होने वाली सी.एस.परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म 14 अक्टूबर से भरे जाएंगे. परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर एवं विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 6 नवंबर निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए कृषि कानून काले और देश के लिए मोदी काला है: राकेश टिकैत

ABOUT THE AUTHOR

...view details