उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

कानपुर मुठभेड़: लॉ एंड आर्डर के मुद्दे पर विपक्षियों के निशाने पर सरकार, पढ़ें किसने क्या कहा

कानपुर में पुलिस टीम पर हुए हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. वहीं 5 पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. इस घटना पर विभिन्न पार्टी के नेताओं ने ट्वविटर के जरिये सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Jul 3, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Jul 3, 2020, 11:25 AM IST

कानपुर पुलिस हमले पर विपक्ष के सामने सरकार.
कानपुर पुलिस हमले पर विपक्ष के सामने सरकार.

कानपुर:उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस की टीम पर हुई फायरिंग में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. वहीं 5 पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का कहना है कि कुछ पुलिस के हथियार भी गायब हैं. इसके बाद विभिन्न पार्टी के तमाम नेताओं ने इस घटना पर ट्वविटर के जरिये सरकार पर निशाना साधा है. इस दौरान विपक्षी नेताओं ने लॉ एंड आर्डर के मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर की दुखद घटना में पुलिस के 8 वीरों की शहादत को श्रद्धांजलि. उप्र के आपराधिक जगत की इस सबसे शर्मनाक घटना में ‘सत्ताधारियों और अपराधियों ‘की मिलीभगत का खामियाजा कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को भुगतना पड़ा है. अपराधियों को जिंदा पकड़कर वर्तमान सत्ता का भंडाफोड़ होना चाहिए.

बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं

कानपुर पुलिस हमले पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते कहा कि इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए. चाहे इसके लिए विशेष अभियान ही क्यों न चलाना पड़े.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

कानपुर पुलिस हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों पर संवेदना व्यक्त करते कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया. प्रियंका गांधी ने लिखा कि यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं हैं. साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद ही बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हो गए हैं. आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है.

पुलिस हमले पर प्रियंका गांधी का ट्वीट.
Last Updated : Jul 3, 2020, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details