उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 24, 2020, 5:14 PM IST

ETV Bharat / city

लखनऊ: सीएम से मिले प्रगतिशील किसान पद्मश्री रामशरण वर्मा

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बाराबंकी के प्रगतिशील किसान पद्मश्री रामशरण वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपने खेतों में खुद से तैयार किए गए केले का एक बड़ा गुच्छ सीएम योगी को भेंट किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को बाराबंकी के प्रगतिशील किसान पद्मश्री रामशरण वर्मा ने मुलाकात की. यह मुलाकात मुख्यमंत्री आवास पर हुई. इस दौरान किसान रामशरण वर्मा ने अपने खेतों में खुद से तैयार किए गए केले का एक बड़ा गुच्छ सीएम योगी आदित्यनाथ को भेंट किया.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी के प्रगतिशील किसान पद्मश्री रामशरण वर्मा से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान खेती को लेकर कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. सीएम ने किसान से उनकी उन्नतशील फसलों के बारे में भी जानकारी ली. किसान रामशरण वर्मा ने विस्तार से खुद के द्वारा की जा रही खेती के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया.

बाराबंकी के प्रगतिशील किसान रामशरण वर्मा ने हाल के वर्षों में खुद की मेहनत से अच्छी फसलें तैयार की हैं. साथ ही उन्नतशील किसान के रूप में अपनी पहचान बनाई है. केंद्र सरकार ने पिछले साल उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा था. उन्नतशील किसान होने के नाते राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री राज्यपाल व मुख्यमंत्री स्तर से भी उन्हें तमाम तरह के पुरस्कार और सम्मान मिल चुके हैं.

खास बात यह भी है कि पद्मश्री किसान रामशरन वर्मा के यहां विश्व के कई देशों से साइंटिस्ट जैविक खेती के बारे में अध्ययन करने बाराबंकी आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details