उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

चिकन उद्योग सहित अन्य छोटे कारीगरों के लिए राहत पैकेज लाए सरकार: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के चिकन वस्त्र उद्योग और इससे जुड़े कारीगरों के लिए राहत पैकेज की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि लॉकडाउन और जीएसटी की वजह से बदहाल इस उद्योग को तत्काल मदद दिए जाने की जरूरत है.

By

Published : Apr 23, 2020, 3:44 PM IST

Updated : Apr 23, 2020, 5:31 PM IST

relief-package.
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी.

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के चिकन वस्त्र उद्योग और इससे जुड़े कारीगरों को राहत पहुंचाने की बात कहते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और जीएसटी की वजह से बदहाल इस उद्योग को तत्काल मदद दिए जाने की जरूरत है. प्रियंका गांधी ने कहा कि अन्य छोटे-मोटे उद्योग धंधे हैं, जिनसे हजारों लाखों की तादाद में कारीगर जुड़े हुए हैं. उनके बारे में भी सरकार को संवेदनशीलता के साथ राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए.

सरकार करे राहत पैकेज की घोषणा
प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए सरकार का ध्यान चिकन उद्योग की ओर आकर्षित किया है. उन्होंने कहा है कि लखनऊ के चिकन उद्योग ने देश-विदेश में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है. नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रहे चिकन उद्योग को इस बंदी के चलते भारी चोट लगी है. यूपी सरकार को चिकन उद्योग और ऐसे तमाम छोटे और मझोले उद्योगों के लिए तुरंत राहत पैकेज और इसमें काम कर रहे मजदूरों के लिए सहायता की घोषणा करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-विश्व पुस्तक दिवस : किताबों की अद्भुत दुनिया

प्रियंका का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से उत्तर प्रदेश के चिकन वस्त्र उद्योग से जुड़े हजारों कारीगर बेरोजगार हो गए हैं. चिकन, वस्त्र उद्योग में मंदी का असर लंबा दिखाई देगा. इस उद्योग से जुड़े कारोबारियों के विदेशों से ऑर्डर कैंसिल हो चुके हैं, जिससे कारीगरों को भी भुगतान मिलने का संकट पैदा हो रहा है. ऐसे में सरकार को चिकन वस्त्र उद्योग से जुड़े कारीगरों के लिए राहत पैकेज का ऐलान करना चाहिए.

Last Updated : Apr 23, 2020, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details