उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: नई सरकार के लिए विधानभवन में तैयारियां जोरों पर, बढ़ाई गयी सुरक्षा

By

Published : Mar 4, 2022, 3:25 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. 10 मार्च को मतगणना के बाद नयी सरकार बनेगी. लखनऊ में नई सरकार के लिए विधान भवन में जोरदार तैयारियां चल रही हैं.

ईटीवी भारत
preparation in vidhan bhawan lucknow

लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें और आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होना है. इसके बाद मतगणना होगी और नई सरकार का गठन होना है. यूपी विधान भवन में स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. रंगरोगन और अन्य काम तेजी से किये जा रहे हैं.

यूपी विधानभवन में तैयारियां


18वीं विधानसभा के सदस्यों के स्वागत के लिए यूपी विधान भवन को तैयार किया जा रहा है. यहां पर रंग रोगन और मरम्मत का काम किया जा रहा है. विधायकों के कमरों को भी तैयार किया जा रहा है. विधान भवन की गैलरी हो या विधान भवन की कैंटीन. हर जगह काम तेजी से किया जा रहा है.

प्रयास किए जा रहे हैं कि जब 18वीं विधानसभा का गठन हो और नए विधायक चुनकर विधानसभा में पहुंचें, तो उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. फर्नीचर और अन्य चीजों की मरम्मत तेजी से की जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था के भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं. विधान भवन में पहली बार एक्सरे स्कैनिंग डिजिटल मशीन लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- Exclusive : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- पूर्वांचल हमारा था, हमारा है और रहेगा...

इसके माध्यम से यूपी विधान भवन के अंदर आने वाले हर किसी के सामान की जांच होगी. विधान भवन के मुख्य द्वार पर एक्सरे स्कैनिंग डिजिटल मशीन लगाई गई है. इसके साथ ही विधान भवन के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर मशीन भी लगाई गई है. इसके माध्यम से विधान भवन के अंदर प्रवेश करने वाले विधायक या अन्य लोगों को जांच के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details