उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

फर्जी दस्तावेजों पर फोटो लगाकर ओएलएक्स पर बेचता था गाड़ियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी पुलिस ने शातिर तरीके से वाहन चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार (accused arrested) किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से नौ मोटरसाइकिल, पांच चाभी, 10 सिम कार्ड, दो आरसी व चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं.

By

Published : Oct 7, 2022, 10:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ. राजधानी पुलिस ने शातिर तरीके से वाहन चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार (accused arrested) किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से नौ मोटरसाइकिल, पांच चाभी, 10 सिम कार्ड, दो आरसी व चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी प्रवीण कुमार चौरसिया गाड़ियों की चोरी करने के बाद दस्तावेजों में हेरफेर कर स्वामी मालिक की जगह अपनी फोटो लगाकर ओएलएक्स पर गाड़ियों की बिक्री करता था.

गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्टैंड व बिल्डिंगों के सामने खड़ी गाड़ियों के लॉक तोड़कर चोरी करता था, जिसके बाद इन गाड़ियों को एक सुरक्षित स्थान पर रखता था. गाड़ियों की नंबर प्लेट चेंज कर गाड़ियों का उपयोग भी किया जाता था.



अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ियों की चोरी करने वाला आरोपी राजधानी के फैजुल्लागंज क्षेत्र स्थित बंधे वाली रोड से अलीगंज की तरफ जा रहा है, जिसके बाद अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गईं. मुखबिर की सूचना पर बंधा रोड पर टीम लगाई गई, साथ ही पुरनिया क्रॉसिंग के पास चेकिंग अभियान शुरू किया गया. पुलिस के अनुसार आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल से आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान उसे पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी गाड़ी मोड़कर भागने का प्रयास करने लगा. बरसात के चलते रोड पर आरोपी की गाड़ी फिसल गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. ‌

यह भी पढ़ें : नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में कोर्ट ने दोषी को सुनाई 3 साल की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details