उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबेडकरनगर: हिंसा मामले में मास्टरमाइंड सहित 26 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 12, 2022, 8:22 AM IST

अंबेडकरनगर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड की शिनाख्त कर ली है. पुलिस के मुताबिक, फराज इमाम सहित 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

26 लोग गिरफ्तार
26 लोग गिरफ्तार

अंबेडकरनगर: बुनकर नगरी टांडा में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड की शिनाख्त कर ली है. घटना का मास्टरमाइंड फराज इमाम है. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है. घटना में शामिल कुल 26 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अन्य की तलाश जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, अलीगंज के तलवापार टांडा में स्थित मस्जिद पर जुमे की नमाज अदा करने के बाद लोग अपने घर चले गए थे. आरोपी फराज इमाम भी अपने घर चला गया था.

एसपी अजीत कुमार सिन्हा के मुताबिक, जब फराज इमाम अपने घर गया तो टीवी पर उसने प्रयागराज, सहारनपुर और लखनऊ में हुए बवाल की खबरें देखीं. समाचार देखने के बाद फराज इमाम ने कुछ युवा लड़कों को इकठ्ठा किया और उनको भड़काया. इसके बाद 20 से 25 लड़कों को लेकर फराज इमाम ने जुलूस निकालने की कोशिश की. पुलिस ने जब रोकने का प्रयास किया तो फराज और उसके साथियों ने नारेबाजी और पत्थरबाजी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें : ध्यान रखें, निर्दोष का उत्पीड़न न हो, दोषी एक भी न बचे: योगी आदित्यनाथ

एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले में फराज इमाम सहित 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अलीगंज थाने में 36 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details