उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता के कार्यालय से भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल और एथेनॉल केमिकल बरामद

By

Published : May 21, 2022, 6:01 PM IST

मामला लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के मानखेड़ा गांव का है. जहां पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीमों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल के साथ एथेनॉल केमिकल भी बरामद किया है.

ईटीवी भारत
केमिकल बरामद

लखनऊः राजधानी के मोहनलालगंज थाना अंतर्गत मालखेड़ा गांव में एसटीएफ व मोहनलालगंज पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की. छापेमारी में सपा नेता अरूण यादव के कार्यालय से भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल व एथेनॉल केमिकल बरामद करने का दावा किया है. छापेमारी के दौरान मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

मामला लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के मानखेड़ा गांव का है. जहां पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीमों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में डीजल, पेट्रोल के साथ एथेनॉल केमिकल भी बरामद किया है. छापेमारी में सपा नेता अरूण यादव के कार्यालय से भारी मात्रा में केमिकल बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मोहनलालगंज क्षेत्र के मानखेड़ा गांव में टैंकरों से डीजल व पेट्रोल की चोरी की जाती थी. डीजल-पेट्रोल की चोरी के बाद उसमें भारी मात्रा में एथेनॉल केमिकल मिलाकर नकली डीजल-पेट्रोल तैयार किया जाता था. सस्ते का लालच देकर ग्रामीण इलाकों में बड़े-बड़े कंटेनर में भरकर इसकी सप्लाई की जाती थी. बताया जा रहा है कि यह गोरखधंधा मान खेड़ा गांव में महीनों से चल रहा था.

ये भी पढ़ें : ट्रैफिक पुलिस का यह फार्मूला करेगा काम, ट्रकों की वजह से अब हाइवे पर नहीं लगेगा जाम

इस दौरान एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीमों ने छापेमारी कर लगभग 70 से 80 लीटर पेट्रोल, 150 लीटर से अधिक डीजल, 50 लीटर से अधिक एथेनॉल केमिकल बरामद किया है. जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनका नाम सौरभ यादव व मोसिन बताया जा रहा है. वहीं बाकी अन्य की तलाश जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details