उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

अनी बुलियन-शाइन सिटी ने दोगुना मुनाफे का झांसा देकर हड़पे 1.08 करोड़ रुपये, दो और केस दर्ज

लखनऊ के गोमतीनगर थाने में अनी बुलियन फर्म पर 60 लाख रुपये और शाइन सिटी फर्म पर 48 लाख रुपये हड़पने के मामले में एक-एक और मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस मामलों की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 23, 2021, 8:52 PM IST

one-more-fraud-case-registered-against-ani-bullian-and-shine-city-in-lucknow
one-more-fraud-case-registered-against-ani-bullian-and-shine-city-in-lucknow

लखनऊ:सोमवार को अनी बुलियन फर्म पर गोमतीनगर थाने में 60 लाख रुपये और शाइन सिटी फर्म पर 48 लाख रुपये हड़पने का एक-एक और मुकदमा दर्ज किया गया. विवेचकों की मानें तो मामलों की जांच की जा रही है. राजधानी लखनऊ में अनी बुलियन फर्म और शाइन सिटी रियल स्टेट कंपनियां निवेशकों को करोड़ों रुपये डकार चुकी हैं. दोनों फर्मों पर दर्जनों मुकदमे पंजीकृत हैं. अनी बुलियन फर्म का निदेशक अजीत गुप्ता जेल में है. जबकि, शाइन सिटी रियल स्टेट कंपनी का निदेशक फरार राशिद नसीम दुबई में बैठकर यूपी के कई जनपदों में धंधा चला रहा है.


अनी बुलियन फर्म के निदेशक ने रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर दोगुना मुनाफा देने का वादा कर 60 लाख रुपये हड़प लिए. गोमतीनगर इंस्पेक्टर केशव तिवारी के मुताबिक, बाराबंकी रामसनेही घाट में छोटेलाल का कहना है कि एजेंट्स के जरिए उन्हें अनी बुलियन फर्म के बारे में पता चला था. छोटेलाल के मुताबिक, निदेशक अजीत गुप्ता से मुलाकात होने के बाद उन्होंने परिचित मालती और धर्मादेवी के साथ मिल कर 60 लाख रुपये का निवेश किया था, लेकिन उनको कोई मुनाफा नहीं दिया गया. आरोपियों ने मूलधन भी नहीं लौटाया. गोमतीनगर थाने में पीड़ित ने अजीत गुप्ता, राम गोपाल गुप्ता, विष्णु गुप्ता, ज्ञानचंद्र कौशल, अंजनी कौशल, अजय उपाध्याय, नीलम कौशल और संतोष गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.


गोमतीनगर कोतवाली में शाइन सिटी निदेशकों के खिलाफ सैन्यकर्मी समेत सात लोगों ने 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है. जालसाजों ने टाउनशिप में प्लॉट देने के नाम पर रुपये लिए थे. बलिया निवासी नवनीत सिंह ने शाइन सिटी कम्पनी से सम्पर्क किया था. निदेशक राशिद और आसिफ नसीम ने जेवियर सिटी में जमीन देने का दावा किया था. उन्होंने करीब साढ़े चार लाख रुपये जमा किए थे.

वहीं, जौनपुर निवासी अखिलेश यादव ने दोस्त मनोज और हरनाम प्रजापति के साथ मिल कर 11 लाख रुपये किस्तों में दिए थे. इसी तरह हुसैनगंज निवासी राजेंद्र मिश्र ने पत्नी अपर्णा के नाम से दो प्लॉट बुक करने के लिए छह लाख रुपये, कैंट निवासी मानती राय ने 12 लाख रुपये, चिनहट निवासी सपना ने डेढ़ लाख रुपये, फरीदाबाद निवासी योजना मेहता ने तीन लाख रुपये और बिहार के बक्सर निवासी अजीत कुमार ने दस लाख रुपये दिए थे. पीड़ितों के मुताबिक राशिद नसीम और आसिफ नसीम ने एजेंट्स के जरिए कई लोगों से सम्पर्क किया था. पीड़ितों के मुताबिक करोड़ों रुपये की ठगी कर राशिद नसीम देश छोड़ कर भाग गया. इंस्पेक्टर केशव तिवारी के मुताबिक शाइन सिटी से जुड़े कई निदेशक और एजेट्स गिरफ्तार किए जा चुके हैं. अन्य लोगों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- सीएम सिटी के लोगों की 20 साल से नहीं दूर हुई परेशानी, कई कॉलोनियों में कमर तक भरा पानी

वास्तुखंड निवासी अरविंद सरोज ने हर्मित शेयर ट्रेडिंग के जरिए चार लाख रुपये लगाए थे. उन्हें प्रतिमाह 15 हजार रुपये देने का वादा कम्पनी की तरफ से किया गया था. लेकिन उन्हें न तो रुपये मिले और न ही मुनाफा दिया गया. इंस्पेक्टर गोमतीनगर के मुताबिक दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details