उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

मंत्री नन्दी ने नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल को किया निलंबित, इस वजह से हुई कार्रवाई

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलम्बित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मनमानी करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा.

By

Published : Jul 20, 2022, 7:44 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार
उत्तर प्रदेश सरकार

लखनऊ : औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में मनमानी करने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर लगातार कार्रवाई जारी है. औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए नोएडा प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल को निलम्बित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही जांच अधिकारी की भी नियुक्ति की गई है.

प्रबंधक गौरव बंसल पर आरोप है कि ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में तैनाती के दौरान उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाया. जांच में शिकायत सही मिलने पर औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बुधवार को नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल के निलम्बन के साथ ही कार्रवाई का आदेश जारी किया है. पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात दो अधिकारियों के साथ ही यूपीसीडा वाराणसी रीजन में भी तैनात एक अधिकारी के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई हो चुकी है. मंत्री नन्दी ने पिछले दिनों अनियमितता के आरोप में ग्रेटर नोएडा में तैनाती की अवधि में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह एवं उप महाप्रबंधक निमिषा जैन के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए थे, जो चल रही है.

ये भी पढ़ें : योगी सरकार की मुसीबत बने बेलगाम अफसर, मंत्री भी दरकिनार

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि मनमानी करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा और न ही उद्यमियों व निवेशकों के उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाएगा. अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलती है और वह शिकायत जांच में सही पाई जाती है तो इसी तरह की कड़ी से कड़ी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी रहेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details