उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

नेशनल और आईटी कॉलेज में नहीं होगी प्रवेश परीक्षा, बीएसएनवी में इस तारीख को आएगी पहली मेरिट

नेशनल पीजी कॉलेज और आईटी गर्ल्स कॉलेज में दाखिले के लिए इस साल प्रवेश परीक्षा नहीं होगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने इस बार भी मेरिट के आधार पर प्रवेश देने का फैसला किया है.

By

Published : Aug 10, 2021, 4:07 PM IST

no-entrance-exam-in-national-pg-college-and-it-college-in-lucknow-this-year
no-entrance-exam-in-national-pg-college-and-it-college-in-lucknow-this-year

लखनऊ:नेशनल पीजी कॉलेज और आईटी गर्ल्स कॉलेज में दाखिले के लिए इस साल प्रवेश परीक्षा नहीं होगी. कॉलेज प्रशासन इस बार मेरिट के आधार पर छात्र-छात्राओं को प्रवेश देगा. वहीं, इस साल बप्पा श्री नारायण वोकेशनल डिग्री कॉलेज में दाखिले के लिए पहली मेरिट 16 अगस्त के बाद जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना रिपोर्ट के सत्यापन में धांधली, 17 लोगों के नाम और पते फर्जी, 4 सस्पेंड

नेशनल पीजी कॉलेज में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई थी. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इसमें विस्तार करने का फैसला किया है. कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. नीरजा सिंह ने बताया कि आवेदन 17-18 अगस्त तक लिए जाएंगे. उसके 3 से 4 दिन के बाद पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी. उन्होंने बताया कि अगस्त के अंतिम सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 20 सितंबर से 22 सितंबर तक दाखिले की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- आजम खान और उनके बेटे को SC से राहत, मिल गई जमानत


आईटी गर्ल्स कॉलेज में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त निर्धारित की गई है. प्रिंसिपल डॉ विनीता प्रकाश ने बताया कि अगस्त के तीसरे सप्ताह में मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी. यहां मेरिट के आधार पर दाखिले होंगे. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रवेश परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने महोबा से की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, कहा- पानी की तरह गैस भी पाइप से आए


बीएसएनवी में 16 के बाद पहली मेरिट सूची
बप्पा श्री नारायण वोकेशनल डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ राकेश चंद्रा ने बताया कि 16 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे. 20 अगस्त को पहली मेरिट सूची जारी होगी और उसके आधार पर 23 अगस्त से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details