उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का सैफई में राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Oct 10, 2022, 11:55 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 6:19 AM IST

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सैफई में आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (Mulayam Singh funeral held tomorrow in Saifai) होगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अंत्येष्टि मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में की जाएगी. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ आज अंतिम विदाई दी जाएगी.

समाजवादी पार्टी की तरफ से बताया गया है कि राजधानी लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय लाने के बजाए उनका अंतिम संस्कार सैफई में ही किया जाएगा. मंगलवार को दोपहर करीब 3 बजे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अग्नि दी जाएगी. ऐसा माना जा रहा था कि पहले मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर सपा मुख्यालय लाया जाएगा. लेकिन, राजधानी लखनऊ में हो रही तेज बारिश के चलते अब उनका पार्थिव शरीर मेदांता से सीधे सैफई ले जाया जाएगा.

पढ़ें-उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, गृह मंत्री अमित शाह और अखिलेश यादव पहुंचे मेदांता अस्पताल

सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ (Mulayam Singh funeral held tomorrow in Saifai) किया जाएगा. देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों, कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी शोक संवेदना जताई गई हैं.

पढ़ें-मुलायम सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया शोक, UP में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

Last Updated : Oct 11, 2022, 6:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details