उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिंचाई विभाग में तबादलों के लेकर जांच शुरू, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने की समीक्षा

By

Published : Jul 20, 2022, 11:00 PM IST

दिनेश खटीक की नाराजगी के बाद सिंचाई विभाग में भी तबादलों पर जांच की शुरुआत मंत्री स्वतंत्र सिंह ने कर दी है. उन्होंने बैठक कर सभी तबादलों की समीक्षा की है और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई के निर्देश दिए है.

etv bharat
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ: स्वास्थ्य और पीडब्ल्यूडी में तबादलों संबंधित जांच के बाद अब सिंचाई विभाग में भी इस संबंध में जांच का आगाज हो गया. सिंचाई मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विभाग के विभागाध्यक्ष सहित प्रमुख अधिकारियों को बुलाकर बुधवार की रात एक मीटिंग की. इसमें अब तक हुए सभी तबादलों की समीक्षा की गई.

राज्य मंत्री दिनेश खटीक नाराज हैं. उनका एक कथित इस्तीफा वायरल है, जोकि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा है. दिनेश खटीक की नाराजगी के बाद सिंचाई विभाग में अगर तबादलों में किसी तरह की गड़बड़ी सामने आएगी, तो कुछ अफसरों पर गाज गिर सकती है. माना जा रहा है कि सिंचाई विभाग में भी ट्रांसफर को लेकर जमकर गड़बड़ियां हुई हैं, जो कि अब तक सामने नहीं आ सकी है.

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की बैठक में सिंचाई विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे लेकिन शासन के अधिकारियों को नहीं बुलाया गया है. मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सभी प्रमुख तबादलों के संबंध में अधिकारियों से जानकारियां ली. इसके अलावा तबादला नीति के तहत किस तरह से ट्रांसफर किए गए हैं, इसकी पूरी समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी हुई हो, जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई करके सूचित किया जाए.

यह भी पढे़ं:पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से सड़क बनाने में बरती गई लापरवाही! अभी तक नहीं भरे सड़क के किनारे गड्ढे

गौरतलब है कि राज्य मंत्री दिनेश खटीक की नाराजगी से भारतीय जनता पार्टी के आला नेता दबाव में हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने अपनी ओर से जारी एक बयान में कहा है कि राज्य मंत्री के साथ उनकी रोज सुबह शाम बातचीत होती है. वह बिल्कुल भी नाराज नहीं हैं. जो भी समस्याएं हैं उनको सुलझा लिया जाएगा. इस मामले में विपक्ष की राजनीति को उन्होंने घटिया करार दिया और कहा कि विपक्ष को अपने समय का ध्यान रखना चाहिए. सरकार में सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details