उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के लिए डेलॉइट इंडिया के साथ बैठक, दिये सुझाव

By

Published : Aug 3, 2022, 8:06 PM IST

योगी सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर बनाने के लिये सरकार ने कार्यदायी संस्था डेलॉइट इंडिया को सलाहकार के रूप में चयनित किया है. इस दौरान कई बिंदुओं पर अहम चर्चा हुई.

डेलॉइट इंडिया संस्था के साथ बैठक
डेलॉइट इंडिया संस्था के साथ बैठक

लखनऊ : योगी सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन डॉलर बनाने पर पुरजोर कोशिश कर रही है. इसके लिए सरकार ने कार्यदायी संस्था डेलॉइट इंडिया को सलाहकार के रूप में चयनित किया है. प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिए बुधवार को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त और डेलॉयट इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई, जिसमें कई बिंदुओं पर अहम चर्चा हुई.

बैठक में डेलॉइट इंडिया के प्रतिनिधियों ने प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने और नये उद्योगों को स्थापित करने के साथ-साथ औद्योगिक विकास पर अपने सुझाव दिये. बैठक में प्रदेश में पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए नीतियों पर गहन रूप से चर्चा की गई. बैठक में अन्य कंसल्टेंसी फर्म्स के बीच बेहतर समन्वय बनाए रखने पर जोर दिया गया. इस दौरान अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविंद कुमार ने योगी सरकार की ओर से औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया. साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 को लेकर हो रही तैयारियाें की विस्तृत जानकारी दी.

नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि बैठक में सरकार की तरफ से निवेशकों को आकर्षित करने के लिए जिन नीतियों को लाया गया है उनकी बेहतरी और अन्य नई नीतियों को लाने पर चर्चा की गई है. इसके साथ ही डेलॉइट इंडिया संस्था की तरफ से स्टेकहोल्डर्स और डिपार्टमेंट को लेकर क्या कुछ रोडमैप तैयार किया गया है, इस विषय पर भी बैठक में चर्चा की गई.

इसे भी पढ़ें : हर घर तिरंगा अभियान: प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम ने प्रदेश की जनता से की यह अपील, जानें क्या कुछ कहा

बैठक में इन्वेस्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक प्रकाश समेत कई उच्च अधिकारी मौजूद रहे.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details