उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / city

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का फंदे से लटकता मिला शव, परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

नगराम थाना क्षेत्र के आदमपुर जनूबी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला. जिसके बाद मृतका के परिजनों ने तीन लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी,

By

Published : Jul 20, 2022, 3:29 PM IST

फाइल फोटो मृतका
फाइल फोटो मृतका

लखनऊ : राजधानी के नगराम थाना क्षेत्र के आदमपुर जनूबी गांव में एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में लटकता मिला. शव दीवार में लगी बल्ली से साड़ी के फंदे के सहारे लटक रहा था. मृतका के पति की सूचना पर मौके पर पहुंची नगराम पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. वहीं मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज कराया है.

मिली जानकारी के अनुसार, नगराम के आदमपुर जनूबी गांव निवासी शत्रोहन रावत के छोटे लड़के लवकुश का विवाह बाराबंकी के सतरिख थाना अंतर्गत शेखपुर करीमाबाद गांव निवासी ओमहरी की बेटी अनीता से 6 फरवरी 2022 को हुआ था. लवकुश ने बताया कि सोमवार को परिवार खेत में काम करने के लिये गया था. घर में उसकी पत्नी अनीता मौजूद थी. दोपहर के समय घर वापस आने पर कमरे के दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद थी. रोशनदान की खाली जगह से अंदर झांकर देखा तो अनीता का शव दीवार में लगी बल्ली से साड़ी के फंदे के सहारे लटक रहा था.

ये भी पढ़ें : आजम खान ने अदालत से इन आरोपों से मुक्त करने की मांग की

घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची नगराम पुलिस ने किसी तरह दरवाजा खुलवाकर शव को फंदे से नीचे उतारा. घटना की जानकारी पर मृतका के परिजन मौके पर पहुंचे. मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति लवकुश, बडे़ भाई श्रवण कुमार व जेठानी पूनम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की जांच एसीपी मोहनलालगंज को सौंपी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details